मेट्रो में महिलाओं के फ्री सफर के लिए केन्द्र को प्रस्ताव भेजने की जरूरत नहीं: अरविन्द केजरीवाल

arvind kejriwal
मेट्रो में महिलाओं के फ्री सफर के लिए केन्द्र को प्रस्ताव भेजने की जरूरत नहीं: अरविन्द केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के फ्री सफर करने का मामला शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा था। केन्द्र सरकार के मुताबिक महिलाओं के फ्री सफर करने को लेकर अभी तक उसके पास कोई प्रस्ताव नहीं आया हैं, वहीं दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल का कहना है कि इसके लिए केन्द्र सरकार को किसी भी तरह का प्रस्ताव देने की जरूरत नहीं है।

No Need To Send Proposal To Center For Free Travel Of Women In Metro Syas Arvind Kejriwal :

महिलाओं के दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों में मुफ्त सफर करने की योजना पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मेट्रो और दिल्ली सरकार दोनों ही इस प्रस्ताव पर काम करने को तैयार है। उन्होने कहा कि मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं, लिहाजा ये सुनिश्चित करना चाहता हूं कि यहां की महिलाएं दिल्ली मेट्रो में फ्री में सफर कर सकें।

उन्होंने आगे कहा- मैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिला और उनसे हमारी तरफ से सहयोग को सुनिश्चित किया। इससे पहले, लोकसभा में आवास और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को लिखित उत्तर में बताया कि केंद्र सरकार का दिल्ली मेट्रो रेल सेवा में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का कोई प्रस्ताव नहीं है।

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के फ्री सफर करने का मामला शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा था। केन्द्र सरकार के मुताबिक महिलाओं के फ्री सफर करने को लेकर अभी तक उसके पास कोई प्रस्ताव नहीं आया हैं, वहीं दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल का कहना है कि इसके लिए केन्द्र सरकार को किसी भी तरह का प्रस्ताव देने की जरूरत नहीं है। महिलाओं के दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों में मुफ्त सफर करने की योजना पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मेट्रो और दिल्ली सरकार दोनों ही इस प्रस्ताव पर काम करने को तैयार है। उन्होने कहा कि मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं, लिहाजा ये सुनिश्चित करना चाहता हूं कि यहां की महिलाएं दिल्ली मेट्रो में फ्री में सफर कर सकें। उन्होंने आगे कहा- मैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिला और उनसे हमारी तरफ से सहयोग को सुनिश्चित किया। इससे पहले, लोकसभा में आवास और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को लिखित उत्तर में बताया कि केंद्र सरकार का दिल्ली मेट्रो रेल सेवा में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का कोई प्रस्ताव नहीं है।