1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भारत की 1 इंच जमीन पर कोई भी कब्जा नहीं कर सकता,तवांग में चीन से झड़प के बाद बोले अमित शाह

भारत की 1 इंच जमीन पर कोई भी कब्जा नहीं कर सकता,तवांग में चीन से झड़प के बाद बोले अमित शाह

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच बीते 9 दिसंबर को झड़प हुई थी। चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश की थी, जिसके बाद भारतीय जवानों ने बहादुरी दिखाते हुए उन्हें खदेड़ दिया। इस मामले पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, जब तक हमारी सरकार है, भारत की 1 इंच जमीन पर कोई भी कब्जा नहीं कर सकता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच बीते 9 दिसंबर को झड़प हुई थी। चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश की थी, जिसके बाद भारतीय जवानों ने बहादुरी दिखाते हुए उन्हें खदेड़ दिया। इस मामले पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने कहा कि, जब तक हमारी सरकार है, भारत की 1 इंच जमीन पर कोई भी कब्जा नहीं कर सकता है।

पढ़ें :- Stock Market Crash : निवेशकों के डूबे 12 लाख करोड़ रुपये, बजट से पहले शेयर बाजार धराशायी

इसके साथ ही कहा कि, विपक्ष ने अरुणाचल में घटी घटनाओं का हवाला देते हुए बहुमूल्य प्रश्नकाल को स्थगित करवा दिया। यह निंदनीय है। इसका कोई औचित्य नहीं था। जब रक्षा मंत्री ने इस विषय पर अपना बयान रखने की बात कर ही दी, तो इसका कोई औचित्य ही नहीं था। मुझे आश्चर्य लगा, लेकिन जब प्रश्नकाल के सूची को देखा तो 5 नंबर का प्रश्न देखकर मैं इनकी चिंता समझ गया।

इसके साथ ही कांग्रेस पर हमला करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि, जिस वक्त गलवान के अंदर हमारे सेना के वीर जवान चीनीयों से भीड़ रहे थे, उस वक्त चीनी दूतावास के अधिकारियों को कौन रात्रि भोज दे रहा था? वो उनकी शोध का विषय था क्या? अगर था तो उसका नतीजा क्या हुआ? इसके साथ ही कहा कि, जब उनकी सरकार थी तो 2006 में भारत में चीन के दूतावास ने पूरे अरुणाचल और नेफा पर उन्होंने दावा कर दिया, वो उनकी शोध का विषय था क्या? और शोध का नतीजा क्या हुआ?

 

पढ़ें :- मुलायम को पद्म विभूषण देने पर भड़कीं पूर्णिमा कोठारी, बोली-तो क्या मोदी सरकार कारसेवकों को घोषित करेगी आतंकी ?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...