भारत की तरफ आँख उठाने की हिम्मत किसी में नहीं : राजनाथ सिंह

No One Power In World Who Disturb India Says Rajnath Singh In Itbp Functions

नयी दिल्ली।केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज आईटीबीटी के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे इस दौरान उन्होने दो टूक में कहा कि दुनिया में कौन सी ताकत है जो भारत की ओर आंखें उठाकर देखेगा, हमारे जवान हिम्मती हैं, इनके रहते दुनिया की कोई ताकत आंखें नहीं उठा सकता है। डोकलाम विवाद पर सिंह ने कहा कि डोकलाम में भारत और चीन मिलकर समाधान निकालेंगे, हमने कभी आक्रमण नहीं किया है। हमारे जवान देश की सुरक्षा की खातिर दमखम दिखाते हैं।

राजनाथ सिंह ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि भारत पड़ोसी देशों के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है, भारत डोकलाम विवाद का हल चाहता है, हम संघर्ष नहीं शांति चाहते हैं। उम्मीद करते हैं कि चीन भी शांति की ओर कदम उठाएगा। उन्होने आगे कहा कि भारत ना कभी आक्रांता रहा है और ना ही अपनी सीमाएं बढ़ाता है। हम अपने सभी पड़ोसियों से अच्छे रिश्ते चाहते हैं। हम डोकलम विवाद सुलझाना चाहते हैं और उम्मीद है कि चीन भी इस और कदम बढ़ाएगा।

केंद्रीय गृहमंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि 15 अगस्त को चीनी सैनिक लद्दाख के पेंगोंग झील इलाके में भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की थी। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जवानों ने जब उन्हें ऐसा करने से रोका तो दोनों के बीच झड़प हो गई थी। उस दौरान वहां आईटीबीपी के अलावा सेना के जवान भी थे।

नयी दिल्ली।केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज आईटीबीटी के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे इस दौरान उन्होने दो टूक में कहा कि दुनिया में कौन सी ताकत है जो भारत की ओर आंखें उठाकर देखेगा, हमारे जवान हिम्मती हैं, इनके रहते दुनिया की कोई ताकत आंखें नहीं उठा सकता है। डोकलाम विवाद पर सिंह ने कहा कि डोकलाम में भारत और चीन मिलकर समाधान निकालेंगे, हमने कभी आक्रमण नहीं किया है। हमारे जवान देश की सुरक्षा की खातिर दमखम…