1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोई भी न सोए भूखा, सीएम योगी ने बनाई सामुदायिक भोजनालय शुरू करने की योजना

कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोई भी न सोए भूखा, सीएम योगी ने बनाई सामुदायिक भोजनालय शुरू करने की योजना

उत्तर प्रदेश में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए यूपी सरकार कई बड़े कदम उठा रही है। इसके चलते प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं, कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए इसको लेकर सीएम योगी ने 'सामुदायिक भोजनालयों' के संचालन की बात कही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

No One Starved Of Sleep During Corona Curfew Cm Yogi Plans To Start Community Eatery

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए यूपी सरकार कई बड़े कदम उठा रही है। इसके चलते प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं, कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए इसको लेकर सीएम योगी ने ‘सामुदायिक भोजनालयों’ के संचालन की बात कही है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-मुरादाबाद के कोविड अस्पतालों में बढ़ेगी बेड और आईसीयू की संख्या

सीएम योगी ने कोरोना महामहारी की समीक्षा बैठक के दौरान ये बातें कहीं हैं। सीएम ने कृषि उत्पादन आयुक्त स्तर से इस संबंध में आवश्यक प्रयास किए जाएं। औद्योगिक इकाइयों में भोजन का आवश्यकतानुसार प्रबन्ध रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भोजन के अभाव में परेशान न हो।

इसके साथ ही कोविड—19 संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था बनाते हुए आदेश दिए कि सभी जिलों में एक-एक ऑक्सीजन रीफिलर को घर में आइसोलेट मरीजों को आपूर्ति करने के लिए नामित किया जाए।

अगर किसी मरीज के परिजन सिलिंडर रीफिलिंग के लिए प्रयासरत हों तो उनकी मदद की जाए। पुलिस द्वारा उनके किसी प्रकार के उत्पीड़न किये जाने की शिकायत न आये। सीएम योगी ने कोविड बेड बढ़ाए जाने के सरकार के प्रयासों का जिक्र करते हुए कहा कि लखनऊ में एचएएल द्वारा 250 बेड का अस्पताल जल्द ही क्रियाशील ही जायेगा।

 

पढ़ें :- UP : कोरोना महामारी की चपेट में आए 13 माननीय गंवा चुके हैं अपनी जान, बीजेपी के विधायक सबसे ज्यादा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X