1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Corona 3rd Wave अगले 3 माह में आने की कोई संभावना नहीं : प्रोफेसर ज्ञानेश्वर चौबे

Corona 3rd Wave अगले 3 माह में आने की कोई संभावना नहीं : प्रोफेसर ज्ञानेश्वर चौबे

कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने की आशंका के बीच बीएचयू जूलॉजी विभाग के प्रोफेसर ज्ञानेश्वर चौबे ने बड़ी राहत भरी खबर दी है। उन्होंने बताया कि हमारी गणना के अनुसार अगले 3 महीनों में कोरोना की तीसरी लहर( corona 3rd wave) के टकराने की कोई संभावना नहीं है, क्योंकि 70-75 फीसदी लोगों में अभी भी एंटीबॉडी हैं जो अगले 3 महीनों तक जारी रहेंगे। प्रोफेसर ज्ञानेश्वर चौबे ने बताया कि अब हमारे पास कोरोना के कई टीके हैं। हम देख रहे हैं कि सकारात्मकता 3-8 फीसदी बढ़ रही है, लेकिन 10-12 फीसदी घट रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने की आशंका के बीच बीएचयू (BHU)जूलॉजी विभाग के प्रोफेसर ज्ञानेश्वर चौबे (Professor Gyaneshwer Chaubey) ने बड़ी राहत भरी खबर दी है। उन्होंने बताया कि हमारी गणना के अनुसार अगले 3 महीनों में कोरोना की तीसरी लहर( corona 3rd wave) के टकराने की कोई संभावना नहीं है, क्योंकि 70-75 फीसदी लोगों में अभी भी एंटीबॉडी हैं जो अगले 3 महीनों तक जारी रहेंगे। प्रोफेसर ज्ञानेश्वर चौबे ने बताया कि अब हमारे पास कोरोना के कई टीके हैं। हम देख रहे हैं कि सकारात्मकता 3-8 फीसदी बढ़ रही है, लेकिन 10-12 फीसदी घट रही है।

पढ़ें :- बीएचयू में ओपन बुक एग्जाम 10 जुलाई से, 15 दिन पहले जारी होगा टाइम टेबल
Jai Ho India App Panchang

प्रोफेसर ज्ञानेश्वर चौबे (Professor Gyaneshwer Chaubey) ने बताया कि हम नियमित निगरानी कर रहे हैं। पिछली बार भी हमने देखा था कि सेरोपोसिटिविटी 10 फीसदी से नीचे पहुंचने के बाद दूसरी लहर आई थी। इसलिए इस बार भी हम हर महीने निगरानी कर रहे हैं, विशेष लोगों के एंटीबॉडी की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि अगर हम नवंबर तक 90-95 फीसदी लोगों का टीकाकरण करने में सक्षम हैं, तो मुझे नहीं लगता कि तीसरी लहर आने पर भी इसका लोगों पर बहुत अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा। हम नवंबर में फिर से डेटा का विश्लेषण करेंगे। फिर हम कहेंगे कि अगले तीन महीनों में क्या स्थिति होगी?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...