बिना हेलमेट-सीट बेल्ट नहीं मिलेगा तेल, ‘नो रूल नो फ्यूल’ का फार्मूला लागू

लखनऊ। सूबे की राजधानी लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने ट्रैफिक नियमों का पालन ना करने वालों पर नकेल कसने का नायाब तरीका इजात किया है। अब हेलमेट और सीट बेल्ट न लगाने वाले लोगों को पेट्रोल-डीजल नही मिल सकेगा। बीते 17 मई को पेट्रोल पंप एसोसिएशन के साथ बैठक कर एसएसपी दीपक कुमार ने इसकी शुरुआत की थी।




बताते चलें कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब ऐसी कवायद हुई हो। इससे पहले कई बार इस योजना पर अमल किया गया लेकिन पेट्रोल पंप एसोसिएशन से सहयोग न मिलने के चलते प्लान फेल रहा।




CCTV कैमरों से होगी निगरानी–

इसकी निगरानी सीसीटीवी कैमरों से की जाएगी। पेट्रोल पंपों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से इसकी निगरानी की जाएगी कि ऐसा तो नहीं कि पंप कर्मी बिना हेलमेट व सीट बेल्ट के लोगों को पेट्रोल दे रहे हो।

लखनऊ। सूबे की राजधानी लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने ट्रैफिक नियमों का पालन ना करने वालों पर नकेल कसने का नायाब तरीका इजात किया है। अब हेलमेट और सीट बेल्ट न लगाने वाले लोगों को पेट्रोल-डीजल नही मिल सकेगा। बीते 17 मई को पेट्रोल पंप एसोसिएशन के साथ बैठक कर एसएसपी दीपक कुमार ने इसकी शुरुआत की थी। बताते चलें कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब ऐसी कवायद हुई हो। इससे पहले कई बार इस योजना पर…
Loading...