1. हिन्दी समाचार
  2. युद्ध नहीं फिर भी सीमा पर शहीद हो रहे जवान : मोहन भागवत

युद्ध नहीं फिर भी सीमा पर शहीद हो रहे जवान : मोहन भागवत

No War But Still Soldiers Are Dying On Border Says Rss Cheif Mohan Bhagwat

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं ने एक दूसरे पर बयानबाजी शुरु कर दी है। इस बीच आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी गुरूवार को एक बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि सीमा पर लगातार सैनिक शहीद हो रहे हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है कि क्योंकि हम ठीक ढंग से काम नहीं कर पा रहे है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

आरएसएस प्रमुख ने नागपुर में प्रहार समाज जागृति संस्था के रजत जयंती कार्यक्रम के अवसर वहां पहुंचे थे। इस दौरान उन्होने कहा कि देश इस समय कोई युद्ध नहीं लड़ रहा है। किसी देश ने भारत हमला नहीं किया है, फिर भी देश की सीमाओं पर लगातार सैनिकल शहीद हो रहे है। पिछले कुछ दिनों में आरएसएस प्रमुख ने कई ऐसे बयान दिए हैं, जिसे केंद्र सरकार पर तंज कहा जा सकता है।

मोहन भागवत ने इस दौरान कहा कि भारत को आजादी मिलने से पहले देश के लिए जान कुर्बान करने का वक्त था। आजादी के बाद युद्ध के दौरान किसी को सीमा पर जान कुर्बान करनी होती है। फिर भी बिना युद्ध के ही सैनिक शहीद हो रहे हैं। क्योंकि हम अपना काम ठीक ढंग से नहीं कर रहे हैं।’इस दौरान उन्होने किसी नेता का नाम नहीं लिया, फिर भी बयान से साफ पता चल रहा है कि वह किसकी ओर अंगुली उठा रहे हैं।

बता दें कि नए साल की शुरुआत से ही राजौरी व पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी कर रहे पाकिस्तान ने मंगलवार को कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। उनकी तरफ से की गई गोलीबारी में बीएसएफ के एक अधिकारी शहीद हो गए। शहीद की पहचान असिस्टेंट कमांडेंट विनय प्रसाद निवासी गांव नथुआ, जिला छपरा, बिहार के रूप में हुई है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...