1. हिन्दी समाचार
  2. मेरठ से किसी भी हिंदू परिवार का नहीं हुआ पलायन: सीएम योगी आदित्यनाथ

मेरठ से किसी भी हिंदू परिवार का नहीं हुआ पलायन: सीएम योगी आदित्यनाथ

Nobody Hindu Families Is Migrating From Meerut Says Cm Yogi Adityanath

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। मेरठ जिले के प्रहलाद नगर से हिन्दुओं के पलायन की खबरों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथने खारिज कर दिया है। सीएम योगी ने रविवार को प्रेस वार्ता में कहा कि कोई पलायन नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि हम सत्ता में हैं ऐसे में किसी के सामने पलायन की नौबत नहीं आ सकती है।

पढ़ें :- बिहार का किसान बिना एमएसपी मुसीबत में, अब पूरे देश को पीएम ने इसी कुएं में धकेला: राहुल गांधी

मेरठ में जो कुछ लोग गए हैं वह व्यक्तिगत विवादों के चलते हुआ है। उन्होंने स्पष्ट तौर से कहा कि जब से उनकी पार्टी सत्ता में आई है तब से कोई पलायन नहीं हुआ है। मीडिया में खबरें आई हैं कि एक समुदाय के लोग दूसरे समुदाय पर परेशान करने का आरोप लगा रहे हैं। इस मामले में पुलिस प्रशासन पहले ही कह चुकी है कि पलायन जैसी कोई बात नहीं है। ये मामला आपसी विवाद का है।

सीएम योगी ने भी पुलिस प्रशासन की बातों पर मुहर लगा दी है। हालांकि प्रहलाद नगर इलाके में कई मकानों और प्लाट्स पर बिकाऊ लिखा हुआ है। मीडिया रिपोट्र्स में आरोप लगाया गया है कि मेरठ शहर के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रह्लादनगर में 100 से ज्याद हिंदू परिवारों को पलायन हो गया है। ये परिवार अपना मकान बेचकर पलायन कर चुके हैं। आरोप है कि इनमें से अधिकांश मकानों की खरीद- बिक्री हाल के वर्षों में हुई है। यहां रहने वाले दूसरे समुदाय के लोगों को औने.पौने दाम पर मकान बेचकर चले गए हैं।

सीएम योगी ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया है। सीएम योगी ने प्रेस वार्ता में प्रियंका गांधी वाड्रा पर भी बरसे। प्रियंका ने ट्वीट के जरिए उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े की थीं जिसके जवाब में सीएम योगी ने कहा कि उनका यह बयान अंगूर खट्टे हैं वाली बात को चरितार्थ करता है।

प्रियंका के भाई और कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश की जनता ने सिरे से खारिज कर दिया है। इसलिए वह दिल्ली में बैठकर इटली और इंग्लैंड में सुर्खियां में बने रहने के लिए इस तरह की बातें कर रही हैं। यहां आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को राज्य की योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार पर निशाना साधा।

पढ़ें :- एमएलसी चुनाव में तैनात ऑब्जर्वर IAS अजय सिंह का निधन, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

प्रियंका ने अपने ट्वीट में कहा पूरे उत्तर प्रदेश में अपराधी खुलेआम मनमानी करते घूम रहे हैं। एक के बाद एक अपराधिक घटनाएँ हो रही हैं। मगर प्रदेश की भाजपा सरकार के कान पर जूँ तक नहीं रेंग रही। क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

प्रियंका ने अपने ट्वीट में राज्य में हाल ही में कुछ आपराधिक घटनाओं की अखबारों की कटिंग भी टैग की है। जिसमें बदायूं में बंदूक की नोक पर तलाशी, अमेठी में फायरिंग और उन्नाव जेल में कैदियों द्वारा बंदूक लहराने जैसी घटनायें शामिल है। कांग्रेस नेता के ट्वीट के जवाब में उप्र पुलिस ने कहा गम्भीर अपराधों में यूपी पुलिस द्वारा अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की गयी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...