1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. नोएडा: सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया 400 बेड वाले अत्याधुनिक कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन

नोएडा: सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया 400 बेड वाले अत्याधुनिक कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन

By शिव मौर्या 
Updated Date

नोएडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल की बिल्डिंग में बने 400 बेड्स वाले कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन कर जनता को समर्पित कर दिया है। टाटा कंपनी की मदद से इस अस्पताल को बनाया गया है।

नोएडा के कोविड-19 अस्पताल के उद्घाटन के दौरान सीएम योगी के साथ सांसद डॉ. महेश शर्मा, विधायक पंकज सिंह, बीजेपी महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता मौजूद रहे। जिले के डीएम सुहास एलवाई सहित कई आला अफसर उनकी अगुआनी के लिए मौजूद थे। कार्यक्रम के मुताबिक, सीएम योगी शनिवार सुबह यहां पहुंचे।

मुख्यमंत्री योगी के आगमन को देखते हुए यहां पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई। अस्पताल में बहुत कम लोगों का ही प्रवेश मिला। बता दें कि, सीएम के उद्घाटन के बाद यहां पर कोरोना संक्रमित को भर्ती करना शुरू कर दिया गया हे। कोविड अस्पताल अभी 250 बेड के साथ अस्पताल शुरू हो रहा है।

धीरे-धीरे 400 बेड की सुविधा शुरू हो जाएगी। अस्पताल में डायलिसिस यूनिट और लैब भी होगी। सीएमओ डॉक्टर दीपक ओहरी ने बताया कि अभी 28 बेड आईसीयू व 9 बेड इमरजेंसी में हैं। इनके अलावा 65-65 बेड के दो आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। इसमें 28 डॉक्टर और 80 से ज्यादा पैरामेडिकल स्टाफ है जिसमें 58 स्टाफ नर्स, तीन लैब टैक्नीशियन, एक एक्सरे टेक्नीशियन, वार्ड बॉय आदि शामिल हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...