1. हिन्दी समाचार
  2. Pop-Up कैमरा के साथ Nokia 8.2 जल्द हो सकता है भारत में लॉन्च

Pop-Up कैमरा के साथ Nokia 8.2 जल्द हो सकता है भारत में लॉन्च

Nokia 8 2 With Pop Up Camera Can Soon Be Launched In India

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता दिग्गज कंपनी HMD ग्लोबल ने Nokia 8.2 जो की Nokia 8.1 का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च किया है, यह HMD ग्लोबल का पॉप-अप कमरे के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन हो सकता है। Nokia 8.1 को पिछले दिसंबर में लॉन्च किया गया था और कंपनी ने कहा था की वो इसका सक्सेसर लाने की योजना बना रही है। स्मार्टफोन में 32MP सेंसर का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन्स में यह फीचर दिया है। HMD ग्लोबल ने हाल ही में Nokia X71 को चीन में होल पंच डिस्प्ले के साथ आने वाली अपनी पहली डिवाइस के रूप में लॉन्च किया है। अभी यह डिवाइस अंतर्राष्ट्रीय बाजार में नहीं आई है।

पढ़ें :- फ्रांस के राष्ट्रपति को लेकर भारत में हो रहे प्रदर्शन पर बोले रामदेव-खतरा है आतंकवाद और कट्टरवाद से

सूत्रों की मानें तो कंपनी Nokia 8.2 को पॉप-अप कैमरा के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है की स्मार्टफोन Android Q के साथ आएगा। इसका मतलब है की HMD Global अगस्त के अंत तक या उसके बाद लॉन्च किया जा सकता है। Google अपनी Pixel डिवाइसेज के लिए आधिकारिक तौर से अगस्त के दूसरे या तीसरे हफ्ते में Android Q रिलीज करने वाला है।

वहीं, Nokia 8.2 के बारे में अभी पॉप-अप कैमरा के साथ आने के अलावा कोई खास अपडेट उपलब्ध नहीं है। इसका पॉप-अप कैमरा 32MP सेंसर के साथ आ सकता है। इसे के साथ फोन Android Q ओएस के साथ आएगा। हालांकि, अभी यह सनमान ही है। अगर लीक्स के अनुसार जाएं, तो HMD ग्लोबल दो नोकिया ब्रांडेड स्मार्टफोन्स पर काम कर रहा है, जो 5G मोबाइल कनेक्टिविटी के साथ आएंगे।

बता दें, यह दो डिवाइसेज 2019 की तीसरी तिमाही तक आ सकती हैं। इसमें से एक डिवाइज फ्लैगशिप होगी और स्नैपड्रैगन 855 के साथ आएगी। दूसरी डिवाइस मिड-रेंजर हो सकती है, जो Nokia 8.2 भी हो सकता है। यह बात भी ध्यान देने वाली है की 5G सपोर्ट के लिए फिलहाल कोई मिड-रेंज चिपसेट मौजूद नहीं है। ऐसा हो सकता है की Nokia 8.2 4G डिवाइस हो, जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 700 सीरीज मोबाइल प्लेटफॉर्म पर काम करे। प्रीमियम बिल्ड के साथ इस डिवाइस को 2 साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट मिल सकता है।

पढ़ें :- तुर्की में भीषण भूकंप के झटके, सुनामी जैसे हालत, वीडियो हो रहा वायरल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...