1. हिन्दी समाचार
  2. Nokia C1 एंड्रॉयड गो एडिशन स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें खासियतें

Nokia C1 एंड्रॉयड गो एडिशन स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें खासियतें

Nokia C1 Android Go Edition Smartphone Launched Learn Features

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। Nokia C1 एंड्रॉयड गो एडिशन स्मार्टफोन को बुधवार को लॉन्च कर दिया गया। इसे नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने पेश किया है। यह पहला मौका है जब HMD Global ने ब्रांडिंग में आंकड़ों का इस्तेमाल नहीं किया है। नोकिया सी1 ट्रेडिशनल स्मार्टफोन डिज़ाइन के साथ आता है। इसमें कोई नॉच या होल-पंच नहीं है। अहम खासियतों की बात करें तो हैंडसेट क्वाड-कैमरा प्रोसेसर, 1 जीबी रैम और 2,500 एमएएच बैटरी के साथ आता है।

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

Nokia C1 के स्पेसिफिकेशन्स

डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई (गो एडिशन) पर चलता है। इस फोन में 5.45-इंच FWVGA+ IPS डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 1.3GHz की स्पीड वाला क्वॉड-कोर प्रोसेसर मौजूद है। इसके बाकी स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें माइक्रो-USB पोर्ट, डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन और 1GB रैम दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में f/2.4 अपर्चर के साथ सिंगल 5MP कैमरा दिया गया है। इसके अलावा सेल्फी के लिए फ्रंट में भी 5MP का कैमरा मौजूद है। साथ ही यहां फ्रंट और बैक में फ्लैश भी दिया गया है। इस स्मार्टफोन की बैटरी 2,500mAh है। इसे रिमूव भी किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 3.5mm ऑडियो जैक, FM रेडियो, 16GB की इंटरनल मेमोरी और 3G का सपोर्ट दिया गया है।

पढ़ें :- कांग्रेस नए साल के कैलेंडर के जरिए पहुंचेगी घर-घर, प्रियंका गांधी की लगी हैं तस्वीरें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...