1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बजट सेगमेंट में Nokia C3 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जाने क्या है कीमत

बजट सेगमेंट में Nokia C3 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जाने क्या है कीमत

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia ने बजट सेगमेंट में अपना नया स्मार्टफोन “Nokia C3” को चीन के बाजार में में लॉन्च किया है। इस फोन का सीधा मुकाबला Realme C11 से से माना जा रहा है। आइये जानते हैं इस फोन में क्या कुछ खास और नया देखने को मिलेगा।

Nokia C3 में एक ही वेरिएंट दिया है, कीमत की बात करें तो इसके 3 GB रैम और 32 GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 699 चीनी युआन (करीब 7,500 रुपये) रखी गई है। इस फोन में Nordic Blue और Gold Sand कलर ऑप्शन मिलते हैं। इस फोन की बिक्री 13 अगस्त से शुरू होगी।

डिस्प्ले और फीचर्स की बात करें तो नए Nokia C3 में 5.99 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है।परफॉर्मेंस के लिए इसमें ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया है। फोटोग्राफी के कलिए इस नए स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया है जबकि सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में वाई-फाई, जीपीएस, 4जी, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, 3.5mm हेडफोन जैक और माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस फोन का वजन 184 ग्राम है।

इस फोन में 3,040 mAh की बैटरी दी गई है जोकि 5W फास्ट चार्जिंग के साथ है। भारत और अन्य देशों में इस फोन को कब तक लॉन्च किया जा जाएगा इस बारे में कंपनी की तरफ से अभी तक कोई ताजा जानकारी नहीं मिली है, मीडिया सोर्स की माने तो जल्द ही इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Realme C11

नए Nokia C3 का मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुए Realme C11 से होगा। यह फोन एक ही वेरियंट में मिलेगा जोकि 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा, कीमत की बात करें तो इस वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये रखी है।

नए C11 स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले लगा है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में मीडियाटेक हीलियो G35 ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगा है। पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी लगी है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है जिनमें एक लेंस 13 मेगापिक्सल का है और दूसरा 2 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी का कैमरा दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...