Nokia के इस फोन को 17 साल पहले लांच किया गया, आज हो रही वापसी

मोबाइल यूजर्स को आज भी अपना पहला फोन याद होगा और वो कंपनी भी जिसने मोबाइल इस्तेमाल करने वालों के लिये कई हैंडसेट लॉंच किए थे। जी हां, हम नोकिया(Nokia) की बात कर रहे हैं और उसके सबसे शुरुआती हैंडसेट Nokia 3310 की। आपका वही Nokia 3310 वापस आने वाला है, नये और स्मार्ट फीचर के साथ। बीते कई सालों से नोकिया बाजार से एकदम गायब हो गयी थी, लेकिन मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के प्री इवेंट में कंपनी एक बार फिर से मोबाइल और स्मार्टफोन बाजार में दस्तक देने के लिए तैयार है।




ये भी पढ़ें—WhatsApp के नये अपडेट में होंगे ये शानदार फीचर

कंपनी ने पहले ही अपना पहला एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है, लेकिन आज के इवेंट में कंपनी अपने सबसे पॉपुलर फोन Nokia 3310 लॉन्च कर सकती है। इस इवेंट के दौरान आपको Nokia 3, Nokia 5 और Nokia 8 देखने को मिल सकते हैं।



बार्सिलोना में ये इवेंट वहां के लोकल टाइम के हिसाब से 4:30 PM पर शुरू होगा। वहीं, भारत में ये रात 9PM पर शुरू होगा। यूजर्स इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग YouTube के साथ Facebook पर देख सकते हैं।



17 साल पुराना है Nokia 3310

आपको बता दें कि Nokia 3310 जीएसएम(GSM) फोन था। नोकिया ने इसे सितंबर 2000 में लॉन्च किया था। Nokia 3210 को सबसे पॉपुलर फोन भी माना जाता है। नोकिया ने दुनियाभर में Nokia 3310 के 12 करोड़ 60 लाख हैंडसेट्स सेल किए थे।