1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. इस साल के नए स्मार्टफोन के साथ नोकिया ने रखा बाजार में कदम

इस साल के नए स्मार्टफोन के साथ नोकिया ने रखा बाजार में कदम

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नोकिया ने अपना नया फोन लांच किया है। ये फोन इस साल का नोकिया का पहला स्मार्टफोन है। इस फोन में बड़ा डिस्प्ले, दमदार बैट्री और ड्यूल रियर कैमरे जैसी खासियतें है। इस नोकिया के नए मॉडल का नाम नोकिया 1.4 है। कंपनी इस फोन के बैट्री को एक बार चार्ज करने पर दो दिन तक चलने का दावा कर रही है। इस फोन में 6.51 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है।

पढ़ें :- Airtel 5G Plus tariff plan: 249 रुपये का सबसे सस्ता रिचार्ज, चेक करें प्लान की पूरी लिस्ट

इसके अन्दर एचडी रेजॉलूशन जैसे फीचर्स भी मौजूद होंगे। इसका आस्पेक्ट रेशीयो 20ः9 है। नोकिया 1.3 की बैट्री पावर 4000 मेगा हर्टज की बतायी जा रही है। नोकिया का यह किफायती स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 215 प्रोसेसर से पावर्ड है। नोकिया 1.4 स्मार्टफोन में 1 जीबी की रैम और 16 जीबी का स्टोरेज दिया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए फोन के स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा, इस फोन का 3 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट भी आया है।

नोकिया का यह फोन एंडरायड 10 गो एडिशन पर चलता है। नोकिया ने संकेत दिया है कि इस स्मार्टफोन को एंडरायड 10 गो अपडेट मिलेगा। नोकिया 1.4 स्मार्टफोन चारकोल, डस्क और एफजोर्ड कलर ऑप्शन में आया है। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 99 यूरो है और यह 3 फरवरी से ग्लोबल मार्केट्स में उपलब्ध होगा। हालांकि, अभी इंडियन मार्केट में इसके प्राइसेज और उपलब्धता के बारे में डीटेल्स नहीं आए हैं।

 

पढ़ें :- Airtel 5G Plus : भारती एयरटेल ने आठ शहरों में लॉन्च की Airtel 5G Plus सेवा , प्लान की शुरुआती कीमत 249 रुपये!
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...