1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. अम्बेडकनगर से कांग्रेस प्रत्याशी नहीं लड़े सकेंगे चुनावा, जानिए क्यों

अम्बेडकनगर से कांग्रेस प्रत्याशी नहीं लड़े सकेंगे चुनावा, जानिए क्यों

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

अम्बेडकरनगर। उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में बुधवार को अभिलेखों में कमी पाए जाने पर कांग्रेस प्रत्याशी सहित आठ प्रत्याशियों का नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया। इसके पीछे जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार द्वारा शपथ पत्र में कमी बताई गई है।

नामांकन खारिज होने पर कांग्रेस उम्मीदवार उम्मेद निषाद ने आरोप लगाया कि जिला निर्वाचन अधिकारी ने साजिश के तहत पर्चे को खारिज कर दिया है। उन्हें इसके लिए कोई नोटिस नहीं दी गई थी। प्रेसवार्ता के दौरान उम्मेद निषाद ने जिला निर्वाचन अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब उन्होंने पर्चा खारिज होने की बात पूछी तो सुरेश कुमार सहित अन्य अधिकारी मारपीट पर उतारू हो गए।

इसके चलते उन्हें कार्यालय से बाहर निकलना पड़ा। उन्होंने कहा कि वह जिला निर्वाचन अधिकारी की कार्रवाई की शिकायत हाईकोर्ट से लेकर चुनाव आयोग तक करेंगे। वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष मेराजुद्दीन ने आरोप लगाया कि कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन के दौरान जुटी भारी भीड़ के कारण साजिश के तहत पर्चा खारिज किया गया है। इसको लेकर कांग्रेस हर स्तर पर लड़ाई लड़ेगी। दूसरी ओर जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि अभिलेखों में कमी पाए जाने पर पर्चा निरस्त किया गया है। कांग्रेस प्रत्याशी के आरोप निराधार हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...