बैंक घोटालेबाज हीरा कारोबारी मामा-भांजे के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी

PNB घोटाला, बैंक घोटालेबाज, गैरजमानती वारंट
बैंक घोटालेबाज हीरा कारोबारी मामा-भांजे के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी

Non Bailable Warrant Issued Against Pnb Scam Accused Diamond Merchant Nirav Modi 7 Mehul Choksi

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक को करीब 14000 करोड़ का चूना लगाकर फरार हुए हीरा कारोबारी मामा— भांजे नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ ​मुंबई की पीएमएलए​ विशेष अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। यह वारंट प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से पीएमएलए विशेष अदालत के सामक्ष पेश की याचिका पर मंगलवार को हुई सुनवाई के बाद जारी किया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पीएलएम अदालत के समक्ष पेश हुए वकील ने दलील देते हुए कहा कि ​नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को बैंक घोटाला मामले में पेश होकर जांच में शामिल होने के लिए तीन बार समन भेजा गया। ये समन उनके स्थायी पतों के साथ—ईमेल के माध्यम से भी प्रेषित किए गए, लेकिन उन्होंने सीधे तौर पर कार्रवाई का हिस्सा बनने से इंकार कर दिया ।

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने भी नीरव मोदी के खिलाफ एक वारंट जारी किया है। आयकर विभाग ने एक संपत्ति को ​खरीदने के मामले में जानकारी देने के कारण यह वारंट जारी किया है।

आपको बता दें कि 15 फरवरी को नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ शुरू हुई जांच में प्रवर्तन निदेशालय के अलावा सीबीआई ने भी दोनों कारो​बारियों के खिलाफ समन जारी किए थे। फिलहाल इन दोनों ही कारोबारियों के खिलाफ करीब एक दर्जन मामले दर्ज हो चुके हैं। अब तक की कार्रवाई में जांच एजेंसियां इन कारोबारियों की करीब 6500 करोड़ की संपत्तियां अटैच कर चुकी है।

​नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की सिफारिश के बाद विदेश मंत्रालय उनके पासपोर्ट रद्द करने के अलावा लुकआउट नोटिस जारी कर चुका है। विदेश में छिपे इन दोनों धोखेबाज कारोबारियों को खोज निकालने के लिए इंटरपोल को रेटकॉर्नर अलर्ट जारी किया है।

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक को करीब 14000 करोड़ का चूना लगाकर फरार हुए हीरा कारोबारी मामा— भांजे नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ ​मुंबई की पीएमएलए​ विशेष अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। यह वारंट प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से पीएमएलए विशेष अदालत के सामक्ष पेश की याचिका पर मंगलवार को हुई सुनवाई के बाद जारी किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पीएलएम अदालत के समक्ष पेश हुए वकील ने दलील…