उत्तर कोरिया के सफल मिसाइल परीक्षण से बौखलाया अमेरिका

North Americas Successful Missile Test Scares America

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी कटाक्ष बयानबाजी के लिए दुनियाभर में मशहूर है, इस बात का प्रमाण भी वे समय समय पर देते रहते है अब एक बार फिर ट्रंप ने कुछ ऐसा ही किया उत्तर कोरिया के तनाशाह किम जोंग उन के साथ। दरअसल, उत्तर कोरिया द्वारा बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्रंप ने किम जोंग की कड़ी आलोचना की। ट्रंप ने किम जोंग उन को चेतावनी देते हुए कहा कि दक्षिण कोरिया और जापान के धैर्य की सीमा समाप्त हो रही है।

ट्रंप ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि उत्तर कोरिया ने एक और मिसाइल परीक्षण किया। क्या यह आदमी अपनी जिंदगी में कुछ अच्छा नहीं कर सकता? उन्होंने आगे कहा कि विश्वास करना मुश्किल है कि दक्षिण कोरिया और जापान इसे अधिक समय तक सहन नहीं कर पाएंगे। शायद, चीन जल्द ही उत्तर कोरिया को लेकर कोई बड़ा कदम उठाएगा और इस किस्से को हमेशा के लिए खत्म कर देगा।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने एफे को बताया कि इससे पहले मंगलवार को उत्तर कोरिाय ने एक और बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया, जो पूर्वी सागर में जा गिरी। उत्तर कोरिया ने सुबह लगभग 9.40 बजे उत्तरी प्योंगान प्रांत से पूर्वी सागर में एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। जापान सरकार के प्रवक्ता योशिहिदी सुगा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ऐसा लगता है कि यह मिसाइल जापान के विशेष आर्थिक क्षेत्र में गिरी है।

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी कटाक्ष बयानबाजी के लिए दुनियाभर में मशहूर है, इस बात का प्रमाण भी वे समय समय पर देते रहते है अब एक बार फिर ट्रंप ने कुछ ऐसा ही किया उत्तर कोरिया के तनाशाह किम जोंग उन के साथ। दरअसल, उत्तर कोरिया द्वारा बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्रंप ने किम जोंग की कड़ी आलोचना की। ट्रंप ने किम जोंग उन को चेतावनी देते हुए कहा कि दक्षिण…