उत्तर कोरिया ने अचानक दाग दीं 2 बैलिस्टिक मिसाइलें

missile
उत्तर कोरिया ने अचानक दाग दीं 2 बैलिस्टिक मिसाइलें

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया ने शनिवार को पूर्वी सागर में कम दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं। ऐसे में सियोल और वाशिंगटन के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास समाप्त होने के बाद भी तनाव बढ़ गया। दक्षिण कोरया के जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने एक बयान में कहा, ‘नए प्रक्षेपणों के संदर्भ में हमारी सेना उत्तर कोरिया की गतिविधियों पर नजर बनाए है।’ दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति भवन ब्लू हाउस ने कहा कि वह उत्तर कोरिया के हथियारों के परीक्षण के मद्देनजर राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक बैठक करेगा।

North Korea Fired 2 Ballistic Missiles Seoul South Korea :

पॉम्पियो के बयान के बाद दागे मिसाइल

प्योंगयांग ने शुक्रवार को अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो पर निशाना साधने के बाद यह प्रक्षेपण किया गया है। अमेरिकी राजनयिक ने कहा था कि उत्तर कोरिया के पूरी तरह परमाणु निरस्त्रीकरण करने तक अमेरिका उस पर कठिन प्रतिबंध जारी रखेगा। इसके बाद प्योंगयांग ने पॉम्पियो को बहुत जहरीला कहा था।

हालिया सप्ताह में उत्तर कोरिया ने दागी कई मिसाइलें

अमेरिका और दक्षिण कोरिया की सेना के संयुक्त अभियान के खिलाफ उत्तर कोरिया ने हालिया सप्ताह में कम दूरी की कई मिसाइलें दागी हैं। पिछले 3 महीने में अब तक उत्तर कोरिया 7 बार प्रक्षेपण कर चुका है। इससे पहले 16 अगस्त को भी किम जोंग-उन की निगरानी में 2 मिसाइलों का प्रक्षेपण किया गया था। हालांकि, अमेरिका ने उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण को सामान्य प्रक्रिया का ही हिस्सा बताया।

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया ने शनिवार को पूर्वी सागर में कम दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं। ऐसे में सियोल और वाशिंगटन के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास समाप्त होने के बाद भी तनाव बढ़ गया। दक्षिण कोरया के जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने एक बयान में कहा, ‘नए प्रक्षेपणों के संदर्भ में हमारी सेना उत्तर कोरिया की गतिविधियों पर नजर बनाए है।’ दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति भवन ब्लू हाउस ने कहा कि वह उत्तर कोरिया के हथियारों के परीक्षण के मद्देनजर राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक बैठक करेगा। पॉम्पियो के बयान के बाद दागे मिसाइल प्योंगयांग ने शुक्रवार को अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो पर निशाना साधने के बाद यह प्रक्षेपण किया गया है। अमेरिकी राजनयिक ने कहा था कि उत्तर कोरिया के पूरी तरह परमाणु निरस्त्रीकरण करने तक अमेरिका उस पर कठिन प्रतिबंध जारी रखेगा। इसके बाद प्योंगयांग ने पॉम्पियो को बहुत जहरीला कहा था। हालिया सप्ताह में उत्तर कोरिया ने दागी कई मिसाइलें अमेरिका और दक्षिण कोरिया की सेना के संयुक्त अभियान के खिलाफ उत्तर कोरिया ने हालिया सप्ताह में कम दूरी की कई मिसाइलें दागी हैं। पिछले 3 महीने में अब तक उत्तर कोरिया 7 बार प्रक्षेपण कर चुका है। इससे पहले 16 अगस्त को भी किम जोंग-उन की निगरानी में 2 मिसाइलों का प्रक्षेपण किया गया था। हालांकि, अमेरिका ने उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण को सामान्य प्रक्रिया का ही हिस्सा बताया।