1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. North Korea mystery fever : उत्तर कोरिया में मिस्ट्री बुखार से 15 और लोगों की मौत, 8 लाख से ज्यादा बीमार

North Korea mystery fever : उत्तर कोरिया में मिस्ट्री बुखार से 15 और लोगों की मौत, 8 लाख से ज्यादा बीमार

उत्तर कोरिया में मिस्ट्री बुखार जान की आफत बना हुआ है। देश में रहस्यमयी बुखार से 15 और लोगों की मौत हो गई है और लाखों लोग इससे बीमार हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

 North Korea mystery fever : उत्तर कोरिया में मिस्ट्री बुखार जान की आफत बना हुआ है। देश में रहस्यमयी बुखार से 15 और लोगों की मौत हो गई है और लाखों लोग इससे बीमार हैं। उत्तर कोरिया में बुखार से मरने वालों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है। विश्वभर में महामारी के रूप में संक्रमित कोविड-19 को लेकर उत्तर कोरिया बार- बार दावा कर रहा था कि उनके देश में कोरोना वायरस से नागरिक बचे हुए है। इसके बाद उत्तर कोरिया ने गुरुवार को घोषणा की कि देश में कोविड संक्रमित लोग मिले हैं। उत्तर कोरिया ने गुरुवार से वायरस से लड़ने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लगा दिया है।

पढ़ें :- North Korea Ballistic Missile : उत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइल, पड़ोसी देशों में मची खलबली

दो साल से अधिक समय तक कोरोना वायरस से बचे रहने का दावा करने वाले उत्तर कोरिया में  पूरे देश में एक रहस्यमयी बुखार फैल गया है। हालांकि, अभी तक इस बात का यह खुलासा नहीं किया गया है कि इसमें कितने कोविड-19 के मामले हैं।
रविवार को दर्ज की गई 15 मौतों के साथ ही देश में बुखार से मरने वालों की संख्या 42 हो गई है। खबरों के अनुसार, देश में फ्लू के लक्षणों वाले 2,96,180 नए मरीज सामने आए हैं, जिससे रोगियों की संख्या बढ़कर 820,620 हो गई है।

फ्लू ने उत्तर कोरिया में मानवीय संकट पैदा कर दिया क्योंकि देश के अधिकांश लोगों ने कोरोना वैक्सीन नहीं ली है और यहां की सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली दशकों से जर्जर है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...