उत्तर कोरिया ने दागीं 4 बैलिस्टिक मिसाइले

strategic ballistic

North Korea Published Four Ballistic Missiles

सियोल। उत्तर कोरिया ने शनिवार को तीन छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया, जो जापान सागर में जा गिरीं। समाचार एजेंसी एफे ने दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के हवाले से बताया कि ये मिसाइलें सुबह 6.49 बजे पूर्वी प्रांत कांगवन से दागी गईं। मिसाइलें 250 किलोमीटर की दूरी तय कर जापान सागर में जा गिरीं।

अमेरिका की प्रशांत कमान ने मिसाइलों के परीक्षण की पुष्टि करते हुए कहा, पहली और तीसरी मिसाइलों का परीक्षण असफल रहा, लेकिन दूसरी मिसाइल तुरंत ही प्रक्षेपित हो गई।

इस संबंध में जारी बयान के मुताबिक, इन परीक्षणों से उत्तर अमेरिका और गुआम को कोई खतरा नहीं है।

उत्तर कोरिया द्वारा किए गए मिसाइल परीक्षण अमेरिका और दक्षिण कोरिया के सुरक्षाबलों के संयुक्त सैन्याभ्यास के दौरान हुआ है। दोनों देशों का संयुक्त सैन्याभ्यास दक्षिण कोरिया में ‘उल्ची फ्रीडम गार्डियन’ सोमवार से शुरू हो गया।

हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि ये मिसाइलें छोटी दूरी की थीं या बड़ी दूरी की।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय ने इस मुद्दे पर विचार के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई है।

सियोल। उत्तर कोरिया ने शनिवार को तीन छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया, जो जापान सागर में जा गिरीं। समाचार एजेंसी एफे ने दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के हवाले से बताया कि ये मिसाइलें सुबह 6.49 बजे पूर्वी प्रांत कांगवन से दागी गईं। मिसाइलें 250 किलोमीटर की दूरी तय कर जापान सागर में जा गिरीं। अमेरिका की प्रशांत कमान ने मिसाइलों के परीक्षण की पुष्टि करते हुए कहा, पहली और तीसरी मिसाइलों का परीक्षण असफल…