1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. North Korea Respiratory Disease : उत्तर कोरिया में फैली सांस की बीमारी, किम जोंग उन ने इतने दिनों का लॉकडाउन

North Korea Respiratory Disease : उत्तर कोरिया में फैली सांस की बीमारी, किम जोंग उन ने इतने दिनों का लॉकडाउन

उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में 5 दिनों का लॉकडाउन लग गया है। दरअसल,  सांस की खतरनाक बीमारी के तेजी से फैलने की वजह से अधिकारियों ने लॉकडाउन लग गया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

North Korea Respiratory Disease : उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में 5 दिनों का लॉकडाउन लग गया है। दरअसल,  सांस की खतरनाक बीमारी के तेजी से फैलने की वजह से अधिकारियों ने लॉकडाउन लग गया। खबरों के अनुसार, एक नोटिस में कहा गया कि शहर के निवासियों को रविवार के अंत तक अपने घरों में रहने की आवश्यकता है।

पढ़ें :- Hindenburg Row: क्रेडिस सुइस ने अदाणी समूह द्वारा  बेचे गए नोटों के लिए शून्य उधार मूल्य निर्धारित किया, हिंडनबर्ग की रिपोर्ट का असर

लॉकडाउन की शुरुआत आज यानी बुधवार से हो रही है जो कि रविवार तक चलेगी। खबरों के अनुसार, लॉकडाउन के दौरान पर लोगों को दिन में कई बार तापमान जांच करना और उसका रिकॉर्ड रखना जरूरी होगा। मंगलवार को, प्योंगयांग के लोग कड़े लॉकडाउन की उम्मीद में सामानों का स्टॉक करते नजर आए।

उत्तर कोरिया ने पिछले साल अपने पहले COVID-19 प्रकोप को स्वीकार किया था, लेकिन अगस्त तक वायरस पर जीत की घोषणा कर दी थी। गुप्त देश ने कभी पुष्टि नहीं की कि कितने लोगों को  COVID को संक्रमित किया।

 

 

पढ़ें :- Hindenburg की सुनामी से गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह, फोर्ब्स के रियल टाइम बिलिनियर्स की लिस्ट में 15 वें स्थान पर खिसके

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...