1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोरोना के चलते गंभीर रूप से बीमर थे उत्तर कोरियाई तानाशाह, बहन ने दी दक्षिण कोरिया को मिटाने की धमकी

कोरोना के चलते गंभीर रूप से बीमर थे उत्तर कोरियाई तानाशाह, बहन ने दी दक्षिण कोरिया को मिटाने की धमकी

उत्तर कोरियाई (North Korean) तानाशाह किम जॉन्ग उन (Kim Jong Un) की तबियत बहुत ज्यादा खराब हो गई है। उनकी बहन ने इसका खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि, हाल ही में कोविड के प्रकोप के दौरान उन्हें ‘तेज बुखार‘ का सामना करना पड़ा था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Kim Jong Un News: उत्तर कोरियाई (North Korean) तानाशाह किम जॉन्ग उन (Kim Jong Un) की तबियत बहुत ज्यादा खराब हो गई है। उनकी बहन ने इसका खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि, हाल ही में कोविड के प्रकोप के दौरान उन्हें ‘तेज बुखार‘ का सामना करना पड़ा था। इस दौरान उन्होंने पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया पर भी जमकर हमला बोला। कहा कि अगर दक्षिण कोरिया के अधिकारी प्रोपगेंडा लीफलेट्स को सपोर्ट करना जारी रखेंगे तो वो उन्हें ‘मिटा देंगी‘।

पढ़ें :- IND vs SA T20 Live : भारत ने उगली आग, 9 रन पर दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम आउट, छह गेंदों में तीन विकेट लेकर छाए अर्शदीप

उत्तर कोरिया का मानना है कि दक्षिण कोरिया से आने वाले पर्चों के कारण ही उत्तर कोरिया में कोविड फैला है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस दावे को दोहराते हुए किम जॉन्ग उन की बहन किम यो जॉन्ग ने आरोप लगाया कि दक्षिण कोरिया की कठपुतलियां गुब्बारों के जरिए सीमा पार गंदी वस्तुएं भेजती हैं और इसके साथ पर्चे भी भेजे जाते हैं। किम यो जॉन्ग का अपने भाई की तबियत खराब होने के बारे में बताया उत्तर कोरिया के लिए बहुत विरला है क्योंकि यह देश अपने नेता के बारे में कभी कोई कमेंट नहीं करता।

उत्तर कोरिया के नेता के बारे में यह जानकारी शायद यह दिखाने के लिए साझा की गई हो कि वो अपनी जनता के संघर्षों को साझा करते हैं। वहीं, दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय ने किम की बहन की टिप्पणी का विरोध करते हुए एक बयान में कहा कि वह उत्तर कोरिया की ‘‘बेहद अपमानजनक और धमकी भरी टिप्पणियों’’ पर गहरा खेद व्यक्त करते हैं, जो संक्रमण की उत्पत्ति के उसके ‘‘बेतुके दावों’’ पर आधारित है।

उत्तर कोरिया ने मई में कोरोना वायरस संक्रमण के ‘ओमिक्रॉन’ स्वरूप के मामले देश में सामने आने की पुष्टि की थी। उसने 2.6 करोड़ की आबादी वाले देश में करीब 48 लाख ‘‘बुखार के मामले’’ सामने आने की जानकारी दी थी। उसने केवल 74 लोगों के इससे जान गंवाने की पुष्टि की है।

पढ़ें :- अनिल चौहान होंगे अगले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ,सैन्य मामलों के विभाग के सचिव के रूप में भी करेंगे कार्य
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...