1. हिन्दी समाचार
  2. नॉर्थ कोरिया के अफसरों का खुलासा, मिसाइल लॉन्च में जख्मी हुए होंगे किम जोंग

नॉर्थ कोरिया के अफसरों का खुलासा, मिसाइल लॉन्च में जख्मी हुए होंगे किम जोंग

North Korean Officials Revealed Kim Jong Will Be Injured In Missile Launch

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन इन दिनों कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं और उनके स्वास्थ्य को लेकर अंतरराष्ट्रीय मीडिया में अटकलों का बाजार गर्म है। इस बीच उत्तर कोरिया के एक पूर्व अधिकारी ने किम जोंग को लेकर सनसनीखेज दावा किया है।

पढ़ें :- बोल्ड सीन देने में कभी पीछे नहीं हटती ये अभिनेत्रियाँ, दबंगई देख घबरा जाते हैं हीरो

पूर्व अधिकारी ने आशंका जताई है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन मिसाइल टेस्ट के दौरान घायल हुए होंगे। पूर्व कोरियाई अधिकारी के दावे के अनुसार मिसाइल टेस्टिंग के दौरान किम जोंग जख्मी हो सकते हैं। इसी के बाद से वो सार्वजनिक कार्यक्रमों में दिखाई नहीं दे रहे हैं। बता दें कि किम जोंग उन अपने देश में किसी भी हथियार के परीक्षण के दौरान वहां मौजूद रहते हैं।

गौरतलब है कि 11 अप्रैल के बाद से किम जोंग उन किसी भी सार्वजनिक स्थान पर दिखाई नहीं दे रहे हैं। उनके स्वास्थ्य को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं और रिपोर्टों में ये भी दावा किया गया है कि वो ब्रेन डेड हो चुके हैं। किम जोंग के मरने की खबर के बाद राजधानी प्योंगयांग में लोगों ने घबराहट में जरूरी सामानों की खरीदारी शुरू कर दी थी। कुछ रिपोर्टों में उनकी हालत गंभीर होने का भी दावा किया गया है।

पूर्व अधिकारी ने यह दावा दक्षिण कोरिया के अखबार के जरिए किया है। पूर्व अधिकारी ली जिओंग हो ने एक दक्षिण कोरियाई अखबार को लिखे पत्र में कहा है कि किम जोंग 14 अप्रैल तक पूरी तरह स्वस्थ्य थे और उन्होंने मिसाइल टेस्टिंग का आदेश दिया था। इसी परीक्षण के दौरान वो घायल हो गए जिसके बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया।

हालांकि उत्तर कोरिया के पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया ने इन रिपोर्टों को खारिज करते हुए कहा था कि किम जोंग उन पूरी तरह स्वस्थ्य हैं। हालांकि कुछ रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि किम जोंग उन कोरोना संक्रमण के डर की वजह से कहीं छिप गए हैं।

पढ़ें :- बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों का फिगर है सबसे आकर्षक, नंबर 2 है सबकी फेवरेट!

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...