ज्यादा नहीं, ‘बस’ 11 करोड़ रुपए है इस मास्क की कीमत!

2316Not_much_the_price_of_this_mask_is_11_crore_rupees

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से बचने के लिए WHO, मेडिकल ऑर्गनाइजेशन्स, हेल्थ डिपार्टमेंट आदि के जरिए लोगों को फेस मास्क से जुड़े नए-नए अपडेट्स दिए जाते हैं, ताकि लोग सही प्रकार का मास्क ले सकें। लोग भी खुद को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिए महंगे से महंगे मास्क लेने से पीछे नहीं हट रहे हैं। लेकिन एक जनाब के लिए तो इतना ज्यादा महंगा मास्क तैयार किया गया है, जिसे शायद अंबानी, बिल गेट्स या जेफ बेज़ोस जैसे लोग ही ‘आसानी’ से ले सकें।

Not Much Bus Is 11 Crores Worth Of This Mask :

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इज़राइल की जूलरी कंपनी Yvel in Motza ने दुनिया का सबसे महंगा मास्क तैयार किया है। इसे गोल्ड के बेस पर और डायमंड को लगाकर बनाया गया है। जानकारी के अनुसार, इस मास्क में 18 कैरेट वाइट गोल्ड है, जिसे 3,600 वाइट ऐंड ब्लैक डायमंड्स से सजाया गया है। इसमें सबसे उच्च क्वॉलिटी के N99 फिल्टर्स भी लगाए गए हैं। यह खरीदार की डिमांड के अनुसार बनाया गया है।

कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया कि इस मास्क का ऑर्डर देने वाले शख्स की बस एक ही डिमांड थी कि ‘यह मास्क दुनिया में सबसे महंगा हो’। इस डिमांड को पूरा करने के लिए उसमें ज्यादा से ज्यादा हीरे लगाए गए। बताया गया कि यह खरीदार चाइनीज बिजनेसमैन है, जो यूएस में रहता है। मास्क तैयार होने के बाद उसकी कीमत 1.2 मिलियन डॉलर्स हुई, जो भारतीय मुद्रा में करीब 11 करोड़ 26 लाख रुपए होते हैं।

अब ये मास्क किसका है, यह भले ही फिलहाल सामने ना आ सके। लेकिन एक बात तय है कि सोने और हीरों से बने इस मास्क का वेट किसी भी हाल में हल्का नहीं होगा। ऐसे में इसे कितनी देर पहना जा सकेगा, यह कह पाना मुश्किल है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से बचने के लिए WHO, मेडिकल ऑर्गनाइजेशन्स, हेल्थ डिपार्टमेंट आदि के जरिए लोगों को फेस मास्क से जुड़े नए-नए अपडेट्स दिए जाते हैं, ताकि लोग सही प्रकार का मास्क ले सकें। लोग भी खुद को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिए महंगे से महंगे मास्क लेने से पीछे नहीं हट रहे हैं। लेकिन एक जनाब के लिए तो इतना ज्यादा महंगा मास्क तैयार किया गया है, जिसे शायद अंबानी, बिल गेट्स या जेफ बेज़ोस जैसे लोग ही 'आसानी' से ले सकें। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इज़राइल की जूलरी कंपनी Yvel in Motza ने दुनिया का सबसे महंगा मास्क तैयार किया है। इसे गोल्ड के बेस पर और डायमंड को लगाकर बनाया गया है। जानकारी के अनुसार, इस मास्क में 18 कैरेट वाइट गोल्ड है, जिसे 3,600 वाइट ऐंड ब्लैक डायमंड्स से सजाया गया है। इसमें सबसे उच्च क्वॉलिटी के N99 फिल्टर्स भी लगाए गए हैं। यह खरीदार की डिमांड के अनुसार बनाया गया है। कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया कि इस मास्क का ऑर्डर देने वाले शख्स की बस एक ही डिमांड थी कि 'यह मास्क दुनिया में सबसे महंगा हो'। इस डिमांड को पूरा करने के लिए उसमें ज्यादा से ज्यादा हीरे लगाए गए। बताया गया कि यह खरीदार चाइनीज बिजनेसमैन है, जो यूएस में रहता है। मास्क तैयार होने के बाद उसकी कीमत 1.2 मिलियन डॉलर्स हुई, जो भारतीय मुद्रा में करीब 11 करोड़ 26 लाख रुपए होते हैं। अब ये मास्क किसका है, यह भले ही फिलहाल सामने ना आ सके। लेकिन एक बात तय है कि सोने और हीरों से बने इस मास्क का वेट किसी भी हाल में हल्का नहीं होगा। ऐसे में इसे कितनी देर पहना जा सकेगा, यह कह पाना मुश्किल है।