1. हिन्दी समाचार
  2. घर ही नहीं, आफिस में भी पति की बॉस बनीं यह IPS, जानिए दिलचस्प कहानी

घर ही नहीं, आफिस में भी पति की बॉस बनीं यह IPS, जानिए दिलचस्प कहानी

Not Only At Home Ips Becomes Husband Of Her Husband In Office Know Interesting Story

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। ये तो सब जानते हैं कि आप कोई भी हों लेकिन घर में पत्नी का ही राज चलता है। घर के साथ ही अगर आफिस में भी पत्नी का ही हुक्म चले तो फिर मामला दिलचस्प हो जाता है। लेकिन यह सच है। आइपीएस वृंदा शुक्ला और उनके पति आईपीएस अंकुर अग्रवाल की कहानी कुछ ऐसी ही है। दोनों का बचपन साथ गुजरा, साथ पढ़े, प्यार हुआ और फिर दोनों ने सिविल सर्विस का तिलिस्म तोड़कर आईपीएस ज्वाइन किया। एक साल पहले ही दोनों ने शादी की है। अब दोनों एक ही शहर में साथ काम करेंगे। हां यहां घर के साथ ही वृंदा आफिस में भी पति अंकुर अग्रवाल की बॉस रहेंगी।

पढ़ें :- Hyderabad Election: रुझानों में हुआ बड़ा उलटफेर, टीआरएस निकली आगे, भाजपा हुई पीछे

नोएडा में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद आईपीएस वृंदा शुक्ला को पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) गौतमबुद्ध नगर बनाया गया। वह यहां डीसीपी महिला सुरक्षा के पद पर तैनात हैं। उनके पति अंकुर अग्रवाल को करीब एक माह पहले नोएडा का एसपी सिटी बनाया गया था।कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद अब वह अपर पुलिस उपायुक्त (एडिशनल डीसीपी) के पद पर तैनात हैं। इससे पहले वह मथुरा में एएसपी के पद पर तैनात रह चुके हैं। आईपीएस दंपति मूलरूप से हरियाणा के अंबाला के रहने वाले हैं। आईपीएस अंकुर अग्रवाल ने बताया कि वह दोनों लोग अंबाला कॉन्वेंट जीसस एंड मैरी स्कूल से 10वीं तक साथ पढाई किये हैं। इसके बाद वृंदा इकॉनामिक्स की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गई। जबकि अंकुर बिट्स पिलानी से इलेक्ट्रानिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए राजस्थान चले गए।

पढ़ाई पूरी करने के बाद वृंदा शुक्ला अमेरिका में नौकरी करने लगी जबकि अंकुर ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद एक वर्ष तक बंगलुरू में नौकरी की। इसके बाद वह भी अमेरिका चले गए। अमेरिका में नौकरी करने के दौरान ही दोनों ने सिविल सर्विस की तैयारी शुरू की। वृंदा ने दूसरे प्रयास में वर्ष 2014 में सिविल सर्विसेज क्रेक किया। उन्हें आईपीएस में नगालैंड कैडर मिला। इसके दो वर्ष बाद अंकुर 2016 में सिविल सर्विसेज के लिए चयनित होकर आइपीएस बने व उन्हें बिहार कैडर मिला। अंकुर ने यह परीक्षा पहले ही प्रयास में पास की है। हालांकि बाद में वह दोनों यूपी आ गए। आइपीएस अंकुर अग्रवाल ने बताया कि 9 फरवरी को 2019 को दोनों शादी के बंधन में बंधे थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...