1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. इमरान खान ही नहीं पाकिस्तान के इन नेताओं पर भी पहले हो चुके हैं हमले, इनकी हुई थी हत्या

इमरान खान ही नहीं पाकिस्तान के इन नेताओं पर भी पहले हो चुके हैं हमले, इनकी हुई थी हत्या

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली में आज ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। इस फायरिंग में इमरान खान को भी गोली लगी है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, इमरान खान खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। इस मामले में एक हमलावार गिरफ्तार किया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली में आज ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। इस फायरिंग में इमरान खान को भी गोली लगी है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, इमरान खान खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। इस मामले में एक हमलावार गिरफ्तार किया गया है।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

बता दें कि, पाकिस्तान में ये पहला मामला नहीं है जब इस तरह सरेआम बड़े नेता पर कातिलाना हमला बोला गया हो। इससे पहले भी पाकिस्तान के कई बड़े नेताओं पर हमले हुए हैं। यही नहीं कई नेताओं की हत्या भी की जा चुकी है। इनमें पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री लियाकत अली खान से लेकर बेनजीर भुट्टों जैसे शीर्ष नेता शामिल रहे। आइए जानते हैं पाकिस्तान में किन—किन ​नेताओं पर अभी फायरिंग हुई है।

लियाकत अली खान : पाकिस्तानी मीडिया की माने तो यहां के पहले प्रधानमंत्री लियाकत अली खान की भी हत्या की गई थी। रावलपिंडी के कंपनी बाग मंच पर ही उन्हें मार दिया गया था।

जुल्फिकार अली भुट्टो: पाकिस्तान के दिग्गज नेता जुल्फिकार अली भुट्टो को जनरल जिया-उल-हक के सैन्य शासन द्वारा फांसी दी गई थी।

बेनजीर भुट्टो: प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की 27 दिसंबर 2007 को रावलपिंडी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्हें लगातार धमकियां दी जा रहीं थीं। इसको लेकर बेनजीर को उच्च सुरक्षा में रखा गया था। लेकिन फायरिंग में उनकी मौत हो गई थी।

पढ़ें :- जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे: पीएम मोदी

इमरान खान: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर दो नवंबर 2022 यानी आज हमला किया गया है। हमलावार की ताबड़तोड़ फायरिंग में इमरान खान को गोली लगी है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...