1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र में अभी नहीं, देश के बाकी हिस्सों में 09 दिन बाद शुरू हो जाएगी मेट्रो सेवा

महाराष्ट्र में अभी नहीं, देश के बाकी हिस्सों में 09 दिन बाद शुरू हो जाएगी मेट्रो सेवा

Not Yet In Maharashtra Metro Service Will Start In The Rest Of The Country After 09 Days

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली । महाराष्ट्र को छोड़कर देश के अन्य शहरों में भी सात दिसंबर से चरणबद्ध तरीकों से मेट्रो सेवा शुरू होगी लेकिन 12 सितंबर से सभी रूट पर सेवा परम्भ हो जाएगी। यह जानकारी केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी नेदी है । उन्होंने बताया कि दिल्ली-नोएडा, चेन्नई, कोच्चि, बेंगलुरु, मुंबई लाइन एक, जयपुर, हैदराबाद महामेट्रो, नागपुर, कोलकाता, गुजरात और यूपी मेट्रो लखनऊ ने अपनी विशेष परिचालन नियमावली तैयार की है पर महाराष्ट्र सरकार ने मेट्रो सेवा शुरू नहीं करने का फैसला किया है।

पढ़ें :- दलित युवती से 4 लोगों ने गैंगरेप के बाद काट दी थी जीभ, 15 दिन सफदरगंज अस्पताल में तोड़ा दम

उन्होंने कहा कि मुंबई लाइन एक और महा मेट्रो की सेवा अक्टूबर से शुरू होगी या जब राज्य सरकार इसके बारे में फैसला लें। इस दौरान उकना कहना था कि नई परिचालन नियमावली के तहत शुरू में मेट्रो परिचालन के घंटे सीमित होंगे लेकिन बाद में धीरे-धीरे इसमें वृद्धि की जाएगी और 12 सितंबर से पूरी हो जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न चरणों में भीड़भाड़ को नियंत्रित किया जाएगा। अगर कोई मास्क नहीं पहन कर आता है तो वह वहां भी खरीद सकता है। थर्मल जांच के बाद ही किसी सिस्टमैटिक व्यक्ति को यात्रा की अनुमति दी जाएगी।

सभी ट्रेनों में सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। लिफ्ट स्केलेटर गेट और बाथरूम में भी। टोकन भी सेनेटाइजर के बाद दिए जाएंगे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा यात्रियों से अनुरोध है कि वह कम से कम सामान लेकर जाएं और धातु के समान बिल्कुल न ले जाएं।

पढ़ें :- यूपी रोडवेज बस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, नाम रखा महोबा डिपो

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...