1. हिन्दी समाचार
  2. सपा सांसद आज़म खान की बढ़ी मुसीबते, पत्नी व बेटे के खिलाफ भी कुर्की के नोटिस जारी

सपा सांसद आज़म खान की बढ़ी मुसीबते, पत्नी व बेटे के खिलाफ भी कुर्की के नोटिस जारी

Notice Of Attachment Against Sp Mp Azam Khans Increased Troubles Wife And Son Also Issued

लखनऊ। जबसे सपा नेता आजम खान 2019 लोकसभा चुनाव में रामपुर सीट से सांसद बने तभी से उनके ऊपर आरोप पर आरोप लगते चले जा रहे हैं। हाल ही में उनके बेटे अब्दुल्ला की विधायकी हाईकोर्ट ने रदद कर दी थी। अब कोर्ट की अव्हेलना के मामले मे आज़म खान, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ कुर्की के नोटिस जारी किये गये हैं। आपको बता दें कि आजम खान के बेटे अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में रामपुर कोर्ट ने कुर्की के आदेश जारी किये हैं।

पढ़ें :- 18 जनवरी का राशिफल: इन राशि के जातकों को आज रहना होगा सतर्क, जानिए अपनी राशि का हाल

आपको बता दें कि आजम खान के बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मुकदमा दर्ज करवाया था, अब्दुल्ला के खिलाफ दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने का आरोप लगा था। इस मामले में कोर्ट में आजम, उनकी पत्नी तजीन फातमा और अब्दुल्ला को कोर्ट में पेश होना था लेकिन वो पेश नही हुए। इसके बाद वारंट जारी किया गया फिर गैर जमानती वारंट भी जारी हुआ लेकिन फिर भी आजम व उनका परिवार कोर्ट नही गये। इसके बाद आज कोर्ट ने उनके खिलाफ कुर्की के आदेश जारी किये हैं।

यह जानकारी सरकारी वकील रामऔतार सैनी ने दी, उन्होने बताया कि रामपुर में एडीजे 6 की कोर्ट ने धारा 82 के तहत ये नोटिस जारी किया है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 24 जनवरी 2020 को होगी। उन्होने बताया कि दो जन्म प्रमाण पत्र के केस में कई दिनों से गिरफ्तारी वारंट चल रहा था। अब पुलिस हाजिर होने के लिए इनके घर पर नोटिस चस्पा करेगी। अगर नोटिस के एक महीने बाद भी वो कोर्ट नही आये तो कुर्की होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...