1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जांच में शामिल होने के लिए कुमार विश्वास को नोटिस, नहीं किया सहयोग तो होगी गिरफ्तारी: पंजाब पुलिस

जांच में शामिल होने के लिए कुमार विश्वास को नोटिस, नहीं किया सहयोग तो होगी गिरफ्तारी: पंजाब पुलिस

मशहूर कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास पर पंजाब पुलिस ने वैमनस्यता फैलाने के आरोप में कई धाराओं में केस दर्ज किया है। उन पर जनप्रतिनिधित्व कानून के सेक्शन 125 के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा धारा 153 भी लगाई गई है, जो दंगा भड़काने के मकसद से दिए गए भाषण के आरोप में लगाई जाती है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

चंडीगढ़। मशहूर कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास पर पंजाब पुलिस ने वैमनस्यता फैलाने के आरोप में कई धाराओं में केस दर्ज किया है। उन पर जनप्रतिनिधित्व कानून के सेक्शन 125 के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा धारा 153 भी लगाई गई है, जो दंगा भड़काने के मकसद से दिए गए भाषण के आरोप में लगाई जाती है। यही नहीं उन पर सेक्शन 153-A, 505, 502, 116, 143, 147, 323 और 341 के तहत भी केस फाइल किया गया है।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

पंजाब के रूपनगर पुलिस थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कुमार विश्वास ने आरोप लगाया था कि अरविंद केजरीवाल ने उनसे कहा था कि वह पंजाब के सीएम बनना चाहते हैं और यदि ऐसा नहीं होता है तो फिर आजाद खालिस्तान के पीएम बन जाएंगे। कुमार विश्वास की इस टिप्पणी के बाद केंद्र सरकार ने उन्हें वाई सिक्योरिटी मुहैया कराई थी। बता दें कि बुधवार को सुबह पंजाब पुलिस के कुछ अधिकारी कुमार विश्वास के गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 3 स्थित आवास पर पहुंचे थे।

इस बात की जानकारी कुमार विश्वास ने खुद ट्वीट कर दी थी। इसके साथ ही कुमार विश्वास ने भगवंत मान को चेतावनी देते हुए कहा था कि अरविंद केजरीवाल पंजाब की जनता के जनादेश का बेजा इस्तेमाल कर रहे हैं और आने वाले समय में उन्हें भी धोखा देंगे। एसएसपी गर्ग ने कहा कि कुमार विश्वास को समन जारी कर जांच से जुड़ने के लिए कहा गया है, लेकिन वह अपने घर पर नहीं मिले। पुलिस ने उनके घर पर नोटिस दिया है कि वह जांच में शामिल हो जाएं। उन्होंने कहा कि यदि कुमार विश्वास जांच में शामिल नहीं होते हैं तो फिर उन्हें पुलिस गिरफ्तार करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...