1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को नोटिस, गहलोत सरकार को अस्थिर करने का आरोप

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को नोटिस, गहलोत सरकार को अस्थिर करने का आरोप

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। राजस्थान में सियासी उठापटक जारी है। कांग्रेस बीजेपी पर सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगा रही है। वहीं, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने नोटिस ​भेजा है। एक अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार को अस्थिर करने के आरोप में बयान को दर्ज करने के लिए केंद्रीय मंत्री को नोटिस दिया गया है।

एसओजी के अतिरि​क्त पुलिस महानिदेशक अशोक राठौर का कहना है कि सीआरपीसी की धारा 160 के तहत, उनके निजी सचिव के माध्यम से मंत्री को नोटिस दिया गया है। बता दें कि, शुक्रवार को मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर दो अलग अलग एफआईआर दर्ज की गयी थी।

गुरुवार को लीक हुए तीन ऑडियो टेपों में राज्य में कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए बातचीत दर्ज है। पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में शर्मा को कांग्रेस विधायक के रूप में पहचाना गया और केवल गजेंद्र सिंह और जैन के नामों का उल्लेख किया गया।

इसके साथ ही कांग्रेस के एक बागी विधायकोां में से एक का नाम गजेंद्र सिंह भी है। केंद्रीय मंत्री शेखावत और राजस्थान के विधायक शर्मा ने अलग-अलग बयानों में इस आरोप का खंडन किया था। शेखावत ने कहा था कि ऑडियों में मेरी आवाज मेरी नहीं। मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...