1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. PUBG Mobile के बाद अब इन गेम्स को करें फ्री में डाउनलोड

PUBG Mobile के बाद अब इन गेम्स को करें फ्री में डाउनलोड

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। मोबाइल गेम खेलने वालों पर PUBG Mobile का भूत सवार है जिसके चलते अन्य गेम पर खिलाड़ियों का ध्यान बिलकुल भी नहीं है तो आइये आपको कुछ और गेम्स के बारे में बताते हैं। ये गेम्स PC से लेकर मोबाइल और कंसोल तक पर खेले जा सकते हैं। याद दिला दें, फरवरी 2018 में PUBG को एंड्रॉइड और iOS डिवाइसेज के लिए रिलीज किया गया था। तब से लेकर अब तक इस गेम के क्रेज में कोई कमी देखने को नहीं मिली है। Google Play Store पर इस गेम के 100M+ डाउनलोड हो चुके हैं।  क्या आप जानते हैं कि कई ऐसे गेम हैं जो PUBG के ही फॉर्मेट पर रन करते हैं।

Rules of Survival:

दरअसल, RoS फ्री मल्टीप्लयेर ऑनलाइन बैटल रॉयल गेम है। दावा है की इसे 150M से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस गेम में आप 8*8 km के आइलैंड पर अन्य 120 प्लेयर्स के साथ कूदते हैं। इसमें भी PUBG की तरह आपको अंत तक बचे रहना होता है।

Fortnite:

वहीं Fortnite अभी भी सबसे पॉपुलर गेम्स की श्रेणी में आता है। अगर आपने अब तक यह गेम नहीं खेला तो हम Recommend करेंगे की आप यह गेम खेल कर देखें। भारत को छोड़ दें तो शायद PUBG से भी ज्यादा पॉपुलर यह गेम है। हालांकि, यह गेम टीनएजर्स को ज्यादा पसंद आएगा। इसमें प्लेयर्स को स्ट्रक्चर बनाने, गाड़ियां चलने और बिल्डिंग या ऑब्जेक्ट्स बनाने या डिस्ट्रॉय करने की आजादी मिलती है। Fortnite में प्लेयर्स एक साथ मिलकर सर्वाइव करते हैं।

PUBG

पबजी खेलने के शौकीन आप में कई लोग होंगे, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि PUBG से जुड़ी एसेसरीज ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजन पर उपलब्ध कराई जाती हैं। अगर आप PUBG के शौकीन हैं तो अमेजन पर जाकर इन्हें खरीद सकते हैं।

Black Survival: 

साथ ही इस एक्शन गेम में आप अपने पात्र का चुनाव कर सकते हैं। आपको एक आइलैंड पर उतारा जाता है। इसमें कई अलग-अलग एरिया होते हैं, जैसे की- हॉस्पिटल, जंगल आदि। Black Survival एक रियल सर्वाइवल गेम है जहां आपको 10 प्रतिस्पर्धियों के बीच सर्वाइव करना ही होता है। कुछही मिनटों में आपको कई निर्णय लेने होते हैं। Search, Craft, Attack, and Run!

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...