1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के अब सभी जिले अनलॉक, जारी रहेगा वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू

यूपी के अब सभी जिले अनलॉक, जारी रहेगा वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू

पी के सभी 75 जिलों को लॉकडाउन से राहत मिल गई हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉक चल रहे प्रदेश के 3 जिले मेरठ, लखनऊ और गोरखपुर को बुधवार से अनलॉक करने के आदेश दिए। ऐसे में अब पूरे यूपी में अनलॉक की समान गाइडलाइंस जारी रहेगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Now All Districts Of Up Are Unlocked Weekend Lockdown And Night Curfew Will Continue

लखनऊ। यूपी के सभी 75 जिलों को लॉकडाउन से राहत मिल गई हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को  लॉक चल रहे प्रदेश के 3 जिले मेरठ, लखनऊ और गोरखपुर को बुधवार से अनलॉक करने के आदेश दिए हैं। ऐसे में अब पूरे यूपी में अनलॉक की समान गाइडलाइंस जारी रहेगी।

पढ़ें :- योगी सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहा है इमाकुलेट कॉन्वेट कनसप्शन स्कूल, अभिभावक परेशान

यूपी के सभी 75 जिले अनलॉक होने के बाद अब पूरे प्रदेश में सोमवार से शुक्रवार सुबह 7 से शाम 6 बजे तक बाजार खुलने समेत कुछ गतिविधियों की अनुमति रहेगी। शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। वहीं शुक्रवार शाम 7 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन भी रहेगा।

-कोरोना के अभियान में जुड़े फ्रंटलाइन सरकारी विभागों में पूर्ण उपस्थिति रहेगी। सरकारी कार्यालय 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खुलेंगे, जो 50 फीसदी कर्मी रहेंगे उन्हें रोटेशन में बुलाया जाएगा। प्रत्येक कार्यालय में कोविड-19 टैक्स की स्थापना अनिवार्य होगी।

-प्राइवेट कंपनियों के कार्यालय में मास्क की अनिवार्यता रहेगी, दो गज की दूरी के साथ सैनिटाइजर का प्रयोग करना होगा। कंपनियां वर्क फ्रॉम होने की व्यवस्था लागू करने के लिए प्रोत्साहित करेंगी। कार्यालय में कोविड-19 टैक्स की स्थापना अनिवार्य होगी।

-औद्योगिक संस्थान खुले रहेंगे, अभी तक लागू किए गए सभी नियम औद्योगिक संस्थान से जुड़े कर्मचारियों के लिए अनिवार्य रहेंगे।

पढ़ें :- यूपी बोर्ड के मूल्यांकन फॉर्मूले पर सीएम योगी ने लगाई मुहर, जानें कब जारी होगा रिजल्‍ट?

-सब्जी मंडियां पहले की तरह खुली रहेंगी। लेकिन घनी आबादी में संचालित सब्जी मंडियों में प्रशासन खुले स्थान पर संचालित करवाते हुए खुलवाएं। प्रत्येक सब्जी मंडी स्थल पर कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन अनिवार्य होगा।

-रेस्टोरेंट में होम डिलीवरी की अनुमति रहेगी। इसके अतिरिक्त हाइवे और एक्सप्रेस-वे के किनारे के ढाबे खोलने की अनुमति होगी। 2 गज की दूरी के साथ मास्क लगाना जरूरी है।

-कोचिंग, संस्थान, सिनेमा, स्विमिंग पूल, क्लब और शॉपिंग मॉल्स अभी बंद रहेंगे।

-जनपद के अंदर बसों को चलाने की अनुमति स्थिति के साथ होगी। संचालन के दौरान ड्राइवर और कंडक्टरों को मास्क का उपयोग करना अनिवार्य होगा। यात्रियों को भी मास्क, फेस कवर पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही बसों का नियमित सैनिटाइजेशन किया जाएगा। बसों में बैठने से पूर्व परिवहन निगम बस स्टेशनों पर आने वाले यात्रियों की जांच होगी।

पढ़ें :- अयोध्या राम मंदिर के चंदे में लूट की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो : रणदीप सिंह सुरजेवाला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X