1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: समझें पूर्वांचल की सीटों का गणित, भाजपा हाईकमान की है इस क्षेत्र के लिए ये खास रणनीति

UP Election 2022: समझें पूर्वांचल की सीटों का गणित, भाजपा हाईकमान की है इस क्षेत्र के लिए ये खास रणनीति

पश्चिम उत्तर प्रदेश से शुरू हो चुके उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच भाजपा आलाकमान अब पूर्वांचल की तरफ जल्द ही रुख कर रहा है। 

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। पश्चिम उत्तर प्रदेश से शुरू हो चुके उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच भाजपा आलाकमान अब पूर्वांचल की तरफ जल्द ही रुख कर रहा है। पूर्वांचल (Purvanchal) से लखनऊ की राह आसान करने के लिए भाजपा के दिग्गज 12 फरवरी से गोरखपुर क्षेत्र की विधानसभा सीटों पर डेरा डालेंगे।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

बड़े नेताओं को उन सीटों पर खासतौर पर भेजा जाएगा जहां कांटे की टक्कर होने की उम्मीद जताई जा रही है। पार्टी रणनीति के मुताबिक जैसे-जैसे चरणवार चुनाव सम्पन्न होते जाएंगे ठीक वैसे-वैसे पार्टी नेताओं को बाकी बचे क्षेत्रों में भेजा जाएगा। अब चुनाव को लेकर भाजपा ने हर सीटों पर फीडबैक (Feedback) लेकर रणनीति बनानी शुरू की है।

नामांकन खत्म होने के बाद पार्टी के दिग्गज नेता पार्टी के प्रचार के लिए पहुंचेंगे। विधानसभा चुनाव के पांचवें, छठें और सातवें चरण में पूर्वांचल की सीटों पर मतदान होना है। इनमें कई जगहों पर भाजपा की स्थिति मजबूत मानी जाती है तो कई जगहों पर विरोधी दल गठबंधन के साथ तगड़ी चुनौती दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Aaditynath) इस क्षेत्र में ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे तो वही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के साथ ही छठें चरण के लिए पार्टी के अन्य स्टार प्रचारक भी पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए शहर से लेकर देहातों तक पहुंचेंगे।

पूर्वांचल की 165 सीटों को अपने पक्ष में करने के लिए विरोधी दल भी पुरजोर प्रयास कर रहे हैं। इन सीटों पर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए भाजपा बीते दिनों जन विश्वास यात्रा(Jan viswas yatra) भी निकाल चुकी है।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...