1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. अब तो BJP बाधक नहीं, कराएं जाति जनगणना, नीतीश-तेजस्वी के शपथ के बाद बोले ओमप्रकाश राजभर

अब तो BJP बाधक नहीं, कराएं जाति जनगणना, नीतीश-तेजस्वी के शपथ के बाद बोले ओमप्रकाश राजभर

बिहार में हुए सियासी उल्टफेर के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) का बयान आया है। उन्होंने जाति जनगणना के बहाने जेडीयू (JDU), आरजेडी (RJD) और कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है। साथ ही कहा ये तीनों दल जाति जनगणना में भाजपा (BJP) को बाधक बताते थे लेकिन अब ये सरकार में हैं तो इन्हें जल्द ही जाति जनगणना शुरू करानी चाहिए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। बिहार में हुए सियासी उल्टफेर के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) का बयान आया है। उन्होंने जाति जनगणना के बहाने जेडीयू (JDU), आरजेडी (RJD) और कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है। साथ ही कहा ये तीनों दल जाति जनगणना में भाजपा (BJP) को बाधक बताते थे लेकिन अब ये सरकार में हैं तो इन्हें जल्द ही जाति जनगणना शुरू करानी चाहिए।

पढ़ें :- लालू प्रसाद यादव बोले- तेजस्वी बनें बिहार के सीएम , नीतीश कुमार जाएंगे दिल्ली

सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने इसकेा लेकर एक ट्वीट किया है। उन्होंने सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से मांग करते हुए लिखा है कि, ‘बिहार से ही जातिगत जनगणना शुरू करिए। आपलोग मिलकर बिहार में 6 महीने के अंदर जातिगत जनगणना करा लीजिए। जिससे ये साबित हो कि आप पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक को हिस्सा देना चाहते हैं। जिससे ये साबित हो कि जिसकी जितनी भागेदारी है, उसकी उतनी हिस्सेदारी मिलेगी।‘

इसके साथ ही ओपी राजभर ने कहा कि, मैं अक्सर टीवी, अखबर और सोशल मीडिया पर देखता और पढ़ता था कि नीतीश कुमार जातिगत जनगणना कराने की मांग करते थे। वो बार बार कहते थे कि बीजेपी इसमें बाधक बन रही है लेकिन अब तो बीजेपी बाधक नहीं है। आपके सहयोगी भी चाहते हैं कि जातिगत जनगणना हो। सुभासपा चाहती है कि पूरे देश में जातिगत जनगणना हो।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...