1. हिन्दी समाचार
  2. अब सिद्धार्थनगर के BJP विधायक ने अधिकारियों पर नाराजगी जताते हुए लिखा CM योगी को पत्र

अब सिद्धार्थनगर के BJP विधायक ने अधिकारियों पर नाराजगी जताते हुए लिखा CM योगी को पत्र

Now Bjp Mla From Siddharthnagar Wrote A Letter To Cm Yogi Expressing Displeasure Over The Officials

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के डुमरियागंज विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने सीएमओ और उनकी टीम को कोरोना महामारी की रोकथाम में अक्षम करार देते हुए लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर सीएमओ डॉ. सीमा राय और जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. एमएच खान के दूसरे जिले में स्थानांतरण करने की मांग की है.

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

प्रवासी मजदूरों के स्वास्थ्य जांच की नही है कोई व्यवस्था

उन्होंने पत्र में लिखा है कि सिद्धार्थनगर की चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. इस समय जनपद में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बाहर से आए प्रवासी मजदूरों आदि के स्वास्थ्य जांच की कोई समुचित व्यवस्था नहीं है. इसका कारण सीएमओ, सिद्धार्थनगर डॉ सीमा राय हैं, जो अपनी कुर्सी छोड़कर जनपद के किसी भी चिकित्सालय का भ्रमण नहीं करती हैं.

जिला कोरोना नोडल अधिकारी अपने नर्सिंग होम में रहते हैं व्यस्त

पढ़ें :- यूपी : 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती का योगी सरकार ने जारी किया आदेश

विधायक ने लिखा है कि डॉ उजैर अतहर, जिन्हें सीएमओ द्वारा जिला कोरोना नोडल अधिकारी बनाया गया है, उनका खुद का फातिमा नर्सिंग होम है. ये जिला अस्पताल से 500 मीटर दूर है. इन्हें अपने नर्सिंग होम से ही फुर्सत नहीं मिलती है.

भ्रष्टाचार के आरोप

इसके अलावा डॉ एमडब्लू खान को जिले का नोडल अधिकारी बनाया गया है. ये मुख्यालय से 55 किलोमीटर दूर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, खुनियांव के प्रभारी चिकित्साधिकारी हैं. इनको जिला क्षयरोग अधिकारी के साथ ही कई महत्वपूर्ण चार्ज भी दिए गए हैं. सरकार द्वारा टीबी के मरीजों को इलाज के दौरान दिए जाने वाले पोषण भत्ता (500 रुपए प्रतिमाह) और ट्रीटमेंट सपोर्टर (आशा बहु) को 1000 रुपए प्रति मरीज वर्ष 2019-2020 में अब तक लगभग 3 करोड़ 20 लाख दिया गया. यह पैसा कुछ आशा बहु और कुछ मरीजों को देकर बाकी सीएमओ और जिला क्षय रोग अधिकारी द्वारा बंदरबांट कर लिया गया है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...