1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. कोरोना से जंग के लिए अब ब्रेट ली ने भारत को 40 लाख रुपये किया दान, बोले- इंडिया मेरा दूसरा घर

कोरोना से जंग के लिए अब ब्रेट ली ने भारत को 40 लाख रुपये किया दान, बोले- इंडिया मेरा दूसरा घर

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस से प्रभावित होकर उनके हमवतन पूर्व खिलाड़ी ब्रेट ली भी कोरोना से जंग के लिए भारत की मदद को आगे आए हैं। उन्होंने कोविड-19 महामारी से जूझ रहे भारत को एक बिटक्वाइन (लगभग 40 लाख रुपये) से मदद करने की घोषणा की है। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- IND Vs SRI: एक जौहरी ने तराशे ना जानें कितने हीरे, उनमें से एक नाम दीपक चाहर का भी

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस से प्रभावित होकर उनके हमवतन पूर्व खिलाड़ी ब्रेट ली भी कोरोना से जंग के लिए भारत की मदद को आगे आए हैं। उन्होंने कोविड-19 महामारी से जूझ रहे भारत को एक बिटक्वाइन (लगभग 40 लाख रुपये) से मदद करने की घोषणा की है। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के कमिंस ने सोमवार को भारत में कोविड-19 अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ‘पीएम केयर्स फंड’ में 50,000 डॉलर यानी करीब 37 लाख रुपये दान देने की घोषणा की थी।

ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए दिए 40 लाख रुपये

उनके बाद मंगलवार को ब्रेट ली ने ट्विटर पर जारी बयान में कहा कि मैं इस महामारी से लोगों को जूझते हुए देखकर काफी दुखी हूं रहे हैं। मुझे इस बात की खुशी है कि मैं इस स्थिति में हूं कि कुछ हद तक अंतर पैदा कर सकूं और इसको ही ध्यान रखते हुए, मैं एक बीटीसी (लगभग 40 लाख रूपये) यानी क्रिप्टो करंसी बिटक्वाइन में दान करना चाहता हूं, जिससे देश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति में मदद हो सके।’

ब्रेट ली ने कहा कि भारत हमेशा मेरे लिए दूसरे घर जैसा रहा है। मुझे यहां पर लोगों से पेशेवर करियर और संन्यास के बाद भी जो प्यार मिला है उसके लिए मेरे दिल में एक खास जगह है।’ एक बिटक्वाइन की कीमत अभी 40 लाख रूपये से कुछ अधिक है। भारत में हालांकि बिटक्वाइन को कानूनी मान्यता नहीं है लेकिन इसने भी अपने समय में दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक रहे ली को मदद का हाथ बढ़ाने से नहीं रोका।

पढ़ें :- आपको ये जानकर हैरानी होगी की कैसे ग्रेग चैपल ने की थी दीपक चाहर का कैरियर खत्म करने की कोशिश

आईपीएल में भाग ले रहे है कमिंस व ब्रेट ली

कमिंस जहां एक खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल में भाग ले रहे हैं तो वहीं ली इसके कमेंट्री पैनल का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि यह समय है एकजुट होने का और यह तय करने का कि हमसे जितना हो सके जरूरतमंदों की मदद करें। मैं सभी फ्रंटलाइन (स्वास्थ एवं जरूरी सेवाओं से जुड़े) कर्मियों को धन्यवाद कहना चाहता हूं जो इस मुश्किल समय में काम कर रहे हैं। मैं सभी लोगों से आग्रह करता हूं कि वे अपना ध्यान रखें, घर में रहे, अपने हाथ धोते रहें और तभी बाहर निकले जब बहुत जरूरी हूं, मास्क पहनें और सामाजिक दूरी का पालन करें। बहुत अच्छा पैट कमिंस, तुमने जो कल पहल की उसके लिए। इस 44 साल के पूर्व गेंदबाज ने 76 टेस्ट, 221 एकदिवसीय और 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...