1. हिन्दी समाचार
  2. अब बारिश में नहीं होगी आसुविधा, जानें इस Wipe वाले हेलमेट में क्या है खास

अब बारिश में नहीं होगी आसुविधा, जानें इस Wipe वाले हेलमेट में क्या है खास

Now By This Way There Will Be No Inconvenience For Two Wheeler Riders In The Rain

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। मॉनसून के दस्तक देते ही दो पहिया वाहन चालकों की चिंताएं बढ़ गई है। बारिश के दिनों में सबसे ज्यादा दिक्कत बाइक और स्कूटर चलाने वालों की होती है। क्योकिं एक तो बारिश ऊपर से हेलमेट के वाइजर पर बारिश की बूंदे विजिबिलिटी को खराब कर देती हैं, जबकि कार में विंडस्क्रीन पर वाइपर की मदद से पानी को हटाने में मदद मिलती है, सोचिये अगर यही वाइपर अगर हेलमेट में भी लग जाए तो कैसा होगा? जी हां अब हेलमेट में भी वाइजर लगा सकते हैं।

पढ़ें :- MDH के मालिक Mahashay Dharampal ने दुनिया को कहा अलविदा, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

दरअसल, इस Wipey नाम की एक कंपनी ने हेलमेट के लिए एक छोटा सा वाइपर बनाया है। यह वाइपर बैटरी से चलता है। यह ठीक उसी प्रकार काम करता है जैसे कार का वाइपर काम करता है। इस वाइपर को हेलमेट के वाइजर पर लगाया जाता है। इस डिवाइस पर लगे बटन की मदद इस वाइपर को चलाया जाता है। इसके अलावा एक बटन हैंडलबार के लिए दिया जाता है जिसे ब्लूटूथ की मदद से मेन डिवाइस से कनेक्ट करके इस्तेमाल किया जा सकता है।

वहीं, इसमें एक बैटरी लगी है जो लगातार 3 घंटे तक चलती है और नार्मल इस्तेमाल पर यह 12 घंटे का बैकअप देती है। कंपनी का दावा है की इस इलेक्ट्रिक हेलमेट वाइपर को हेलमेट में लगाने के बाद 130 kmph की रफ्तार से बाइक चलाने पर भी यह नहीं निकलता। यह वाइपर 1, 3 और 6 सेकंड्स के इंटरवल के हिसाब से चलता है। इस इलेक्ट्रिक वाइपर को फुल फेस, मोडुलर और ओपन फेस हेलमेट पर आसानी से लगाया जा सकता है। इस डिवाइस की उपलब्धता और कीमत का खुलासा नहीं हुआ है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...