1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अब कांग्रेस के नेताओं को सिर्फ दो बार ही मिलेगा राज्यसभा जाने का मौका? चिं​तन शिविर में चल रही चर्चा

अब कांग्रेस के नेताओं को सिर्फ दो बार ही मिलेगा राज्यसभा जाने का मौका? चिं​तन शिविर में चल रही चर्चा

कांग्रेस (Congress) के नव संकल्प चिंतन ​शिविर में पार्टी को मजबूत करने की योजना तैयार की जा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी  (Sonia Gandhi) समेत अन्य नेता तमाम पहलुओं पर चर्चा कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि चर्चा की जा रही है कि किसी भी कांग्रेसी नेता को राज्यसभा के दो टर्म दिया जाना चाहिए? यह वो सवाल है जिस पर पार्टी आलाकमान बहस कर रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

उदयपुर। कांग्रेस (Congress) के नव संकल्प चिंतन ​शिविर में पार्टी को मजबूत करने की योजना तैयार की जा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी  (Sonia Gandhi) समेत अन्य नेता तमाम पहलुओं पर चर्चा कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि चर्चा की जा रही है कि किसी भी कांग्रेसी नेता को राज्यसभा के दो टर्म दिया जाना चाहिए? यह वो सवाल है जिस पर पार्टी आलाकमान बहस कर रहा है।

पढ़ें :- जेईई मेंस 2023 के सेशन 1 का रिजल्ट जारी, इस तरह से करें चेक

‘व फैमिली, वन टिकट’ के साथ ही राज्यसभा सदस्यां के कार्यकाल को लेकर भी चर्चा जारी है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कांग्रेस आलाकामान के सामने ये प्रस्ताव रखा गया है कि कांग्रेस नेताओं को राज्यसभा का सिर्फ दो टर्म ही मिलना चाहिए। इसके बाद वो लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए आगे आएंगे।

बताया जा रहा है कि ऐसे नेताओं को तीसरी बार राज्यसभा नहीं भेजा जाएगा। इसके साथ ही बैठक में प्रस्ताव इस बात का भी रखा गया है कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के ब्लॉक और जिला स्तर पर भी नेताओं का कार्यकाल तय किया जाए। यह तीन साल के लिए तय किया जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...