1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अब कोरोना संक्रमण लेकर आया नया खतरा, संक्रमित के शरीर में निकले बड़े-बड़े फोड़े, विशेषज्ञ भी चिंतित

अब कोरोना संक्रमण लेकर आया नया खतरा, संक्रमित के शरीर में निकले बड़े-बड़े फोड़े, विशेषज्ञ भी चिंतित

अमेरिका में कोरोना वायरस का नया खतरा सामने आया है। इस खतरा को देखते हुए सभी चिंतिति हो गए हैं। डॉक्टर भी इस खतरे को देखते हुए चिंतित हैं। दरअसल, टेक्सास में एक मरीज में ऐसी बीमारी पाई गई है कि हेल्थ विशेषज्ञ भी चिंतित हैं। मरीज के शरीर पर बड़े-बड़े फोड़े (मंकीपॉक्स वायरस) पाए गए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका में कोरोना वायरस का नया खतरा सामने आया है। इस खतरा को देखते हुए सभी चिंतिति हो गए हैं। डॉक्टर भी इस खतरे को देखते हुए चिंतित हैं। दरअसल, टेक्सास में एक मरीज में ऐसी बीमारी पाई गई है कि हेल्थ विशेषज्ञ भी चिंतित हैं। मरीज के शरीर पर बड़े-बड़े फोड़े (मंकीपॉक्स वायरस) पाए गए हैं।

पढ़ें :- China coronavirus : चीन में कोरोना का खतरा फिर बढ़ा, इस शहर में मिले नए केस, बड़े पैमाने टेस्टिंग शुरू

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने बताया कि यह राज्य में देखा गया वायरस का पहला मामला है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो हाल में ही एक अमेरिकी नागरिक नाइजीरिया के दौरे पर गया था। वहां से पिछले दिनों वह टेक्सास लौटा।

लौटने के बाद उसे वायरल हुआ और उसे डलास स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।वहीं अस्पताल के डॉक्टर के मुताबिक, यह केस सभी के लिए दुर्लभ है पर इससे घबराने की जरूरत नहीं है। जल्द ही सुधार दिखने लगेगा।

सीडीसी के अनुसार, नाइजीरिया के अलावा, 1970 में पश्चिमी अफ्रीकी देशों में भी इस प्रकार के वायरस ने कहर बरपाया था। अफ्रीकी देशों में इस वायरल बीमारी की चपेट में बड़ी आबादी आ गई थी। वहीं 2003 में अमेरिका में इस बीमारी ने तहलका मचाया था। यहां भी लोग इस तरह की बीमारी की चपेट में आ गए थे ।

 

पढ़ें :- सीएम योगी, बोले- अयोध्या वैश्विक टूरिज्म हब के साथ ही एजुकेशन व स्वास्थ्य सुविधाओं का केन्द्र बनेगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...