1. हिन्दी समाचार
  2. लगातार दूसरे दिन डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी, दिल्ली में 82 रुपये लीटर होने के करीब

लगातार दूसरे दिन डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी, दिल्ली में 82 रुपये लीटर होने के करीब

Now Corona Will Be Detected Through Wristbands Iit Madras Alumni Did Wonders 2

By सोने लाल 
Updated Date

नई​ दिल्ली। डीजल के दाम दिन प्रतिदिन बढ़तेे जा रहे हैं, राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 82 रुपये प्रति लीटर के पास पहुंच गए हैं। रविवार को लगातार दूसरे दिन डीजल कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई। पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, डीजल के दाम 15 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। इससे दिल्ली में डीजल अब तक की सर्वाधिक कीमत 81.94 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। स्थानीय बिक्रीकर या वैल्यू एडेड टैक्स (वैट) की वजह से विभिन्न राज्यों में ईंधन कीमतों में अंतर होता है।

पढ़ें :- Mohnish Behl की लाड़ली ने कराया हॉट फोटोशूट, ग्लैमर तस्वीरें देख फैंस के उड़े होश

शनिवार को भी इस डीजल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गई थी। रविवार को पेट्रोल कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई। दिल्ली में पेट्रोल अब डीजल से सस्ता यानी 80.43 रुपये प्रति लीटर बिक रहा ह। पेट्रोल कीमतों में आखिरी बार 29 जून को बदलाव हुआ था। मुंबई में पेट्रोल का दाम 87.19 रुपये प्रति लीटर है। वहीं डीजल 80.11 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

7 जून से कितने महंगे हो चुके हैं पेट्रोल-डीजल

पेट्रोलियम कंपनियों ने सात जून से ईंधन कीमतों में बढ़ोत्तरी का सिलसिला एक बार फिर शुरू किया था। तब से 29 जून तक पेट्रोल के दाम 21 बार बढ़ाए गए हैं। इस दौरान पेट्रोल कीमतों में 9.17 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं दूसरी ओर डीजल कीमतों में बढ़ोत्तरी का सिलसिला जुलाई में भी जारी है। सात जून से डीजल कीमतों में 12.55 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। सात जून से पहले 82 दिन तक पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन नहीं किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...