1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अब माफियाओं की जमीन पर चलता है सरकार का बुलडोजर : सीएम योगी

अब माफियाओं की जमीन पर चलता है सरकार का बुलडोजर : सीएम योगी

Now Government Bulldozer Runs On Mafia Land Cm Yogi

By शिव मौर्या 
Updated Date

फर्रुखाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार फर्रुखाबाद पहुंचे। बौद्ध तीर्थ स्थल संकिसा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर उन्होंने जन आरोग्य मेले का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले भूमाफिया जमीनों पर कब्जा करते थे लेकिन अब उनकी जमीनों और संपत्तियों पर बुलडोजर चल रहा है।

पढ़ें :- 1 साल बाद यूपी में आज से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, सरकार ने की गाइडलाइन्स जारी

सीएम ने कहा कि पहले गरीबों, व्यापारियों की जमीन पर भूमाफिया कब्जा करते थे। लोग भूमाफिया, गैंगस्टर से डरते थे। लेकिन अब भूमाफिया व गैंगस्टर डरते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार कार्रवाई कर रही है तो अपराधी भागा हुआ है लेकिन उनके रहनुमाओं के पेट में दर्द हो रहा है।
 
कुशीनगर की तर्ज पर हो संकिसा का विकास
मुख्‍यमंत्री ने कहा कि फर्रूखाबाद में धर्म से जुड़ी संभावनाएं मौजूद हैं। इसलिए संकिसा का विकास भी कुशीनगर, सारनाथ, कपिलवस्‍तु और कौशाम्‍बी की तरह होना चाहिए। संकिसा बौद्ध धर्म का तीर्थ स्‍थान माना जाता है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इसलिए बुद्ध की पावन धरती से दोबारा आरोग्‍य मेले की शुरूआत की गई है।

मेले के साथ-साथ बौद्ध तीर्थाटन के रूप में संकिसा का विकास किया जा सके। मुख्‍यमंत्री ने अधिकारियों को इसकी कार्ययोजना बनाने के निर्देश भी दिए। उन्‍होंने कहा कि गौतमबुद्ध नगर से सारनाथ का रूट मैप बनाए, इसे संकिसा से भी जोडि़ये। संकिसा के पर्यटन विकास के बाद यहां रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इससे युवाओं को रोजगार के लिए कहीं और नहीं जाना पड़ेगा।

 

पढ़ें :- CM Yogi ने किया वाराणसी में संचारी रोग नियंत्रण अभियान का आगाज, Ambulance को दिखाई हरी झंडी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...