1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan: पाकिस्तान में टीचर्स के कपड़ों को लेकर नया फरमान, महिला टीचर्स के कपड़ों पर भी गाइडलाईन

Pakistan: पाकिस्तान में टीचर्स के कपड़ों को लेकर नया फरमान, महिला टीचर्स के कपड़ों पर भी गाइडलाईन

पाकिस्तान में एक तालिबानी फरमान सुनाया गया है। नया फरमान टीचर्स के कपड़ों लेकर है। इस नये फरमान को लेकर पाकिस्तान में हो हल्ला मचा हुआ है। हिला टीचर्स को टाइट कपड़े न पहनने के आदेश

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan: पाकिस्तान में एक तालिबानी फरमान सुनाया गया है। नया फरमान टीचर्स के कपड़ों लेकर है। इस नये फरमान को लेकर पाकिस्तान में हो हल्ला मचा हुआ है। प्रधानमंत्री इमरान खान के राज में अब स्कूलों में भी महिला टीचर्स को टाइट कपड़े न पहनने के आदेश दिए गए हैं। वहीं, पुरुष टीचर्स को जींस और टी-शर्ट पहनने से मना किया गया है। इस तालिबानी फरमानों को लेकर शिक्षकों में रोष व्याप्त है।

पढ़ें :- Punjab Breaking: कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा हमला, कहा-इमरान और बाजवा के दोस्त हैं नवजोत सिंह सिद्धू
Jai Ho India App Panchang

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस संबंध में शिक्षा निदेशक ने सोमवार को स्कूल और कॉलेजों के प्राचार्यों को एक पत्र भेजा है। पाकिस्तान के संघीय शिक्षा निदेशालय (FDE) ने एक अधिसूचना जारी कर महिला शिक्षकों से जींस और टाइट कपड़े न पहनने को कहा है।
पत्र में प्राचार्यों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि स्टाफ का हर सदस्य सलीके के कपड़े पहनकर आए और अपनी शारीरिक बनावट को अच्छी तरह से पेश करे।

इसके अलावा स्वच्छता को लेकर अच्छे उपायों का पालने करने को कहा है। नियमित बाल कटवाने, दाढ़ी बनवाने, नाखून काटने, नहाने और दुर्गन्ध या इत्र के उपयोग जैसे अच्छे उपायों का वर्णन करना भी इनमें शामिल है। इस तरह के उपायों का पालन पाकिस्तान में शिक्षकों द्वारा ऑफिस समय के दौरान, साथ ही परिसर में उनके समय और यहां तक ​​कि आधिकारिक सभाओं और बैठकों के दौरान भी किया जाना है।

पत्र में यह भी सिफारिश की गई है कि सभी शिक्षण कर्मचारी लैब में शिक्षण गाउन पहनें। इसके अलावा, यह स्कूलों और कॉलेजों के गेट कीपर और सहायक कर्मचारियों के लिए वर्दी सुनिश्चित करने का निर्देश देता है।

पढ़ें :- राम मंदिर मुद्दे का समाधान ही विपक्ष की प्रमुख समस्या: योगी आदित्यनाथ
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...