1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. अब इस देश में PUBG Mobile गेम पर मंडराया खतरा

अब इस देश में PUBG Mobile गेम पर मंडराया खतरा

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। मोबाइल का लोकप्रिय गेम PUBG Mobile की लोकप्रियता पर अटकले लगने लगी है। इस गेम को न सिर्फ भारत में, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई जगह पर PUBG को बैन कर दिया गया है तो कई जगह पर होने वाला है।

दरअसल, पेरेंट्स इस गेम को बैन करने की मांग कर रहे हैं। पेरेंट्स की मांग पर PUBG को गुजरात में बैन कर दिया गया था। अब UAE में भी ऐसा होने वाला है। पॉपुलर बैटल रॉयल गेम PUBG Mobile पर भारत में कई जगह पर बैन कर दिया गया है। इसके बाद इसे नेपाल में भी बैन किया गया है। अब खबर है की इराक में भी इसे बैन करने की बात चल रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, इस मुद्दे को इराकी पार्लियामेंट द्वारा उठाया गया है। पार्लियामेंट द्वारा एक ड्राफ्ट लॉ सब्मिट किया गया है। इसमें लिखा है की PUBG लोगों की दिमाग पर बुरा प्रभाव डाल रहा है। इसी के साथ इस गेम को बैन करने को लेकर मांग की गई है।

वहीं, कमेटी की हेड Sameaa ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा की – यूथ और बच्चों के बीच कमेटी इस इलेक्ट्रॉनिक गेम के बढ़ते क्रेज को लेकर परेशान है। यह गेम इराकी कम्युनिटी पर बूरा प्रभाव डाल रहा है और लोगों में हिंसा की मानसिकता पैदा कर रहा है।

बता दें, इस गेम को नेपाल की फेडरल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी द्वारा बैन किया गया है। अथॉरिटी ने ISP, मोबाइल प्रोवाइडर्स और नेटवर्क सेवा प्रदाताओं को PUBG को ब्लॉक करने के लिए बोल दिया था। इस कदम के लिए अथॉरिटी ने पुख्ता कारण दिए। अथॉरिटी को कई पेरेंट्स की शिकायत आई की इससे बच्चों की पढाई और उनके व्यवहार दोनों पर बुरा असर पड़ रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...