1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अब भारत आतंकवादियों के खिलाफ सीमा पार जाकर भी प्रभावी कार्रवाई कर रहा है : राजनाथ सिंह

अब भारत आतंकवादियों के खिलाफ सीमा पार जाकर भी प्रभावी कार्रवाई कर रहा है : राजनाथ सिंह

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हैदराबाद के डुंडीगल में एयर फोर्स अकादमी में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को चेताया। उन्होंने कहा कि अब भारत आतंकवादियों के खिलाफ सीमा पार जाकर भी प्रभावी कार्रवाई कर रहा है। बालाकोट में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई ने दुनिया को भारतीय सेना की ताकत और आतंक के खिलाफ उसके मजबूत इरादों से परिचित करा दिया।

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

रक्षामंत्री ने कहा कि जिस तरह से चीन के साथ सीमा विवाद से भारत निपटा है उसने साबित किया है कि भारत कमजोर नहीं है और सीमा पर उल्लंघन, आक्रामकता तथा किसी भी तरह की एकतरफा कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दे सकता है। वहीं, पाकिस्तान को लेकर बोलते हुए राजनाथ ने कहा, पाकिस्तान को चार युद्धों में पराजित किया जा चुका है, लेकिन वह आतंकवाद के जरिए छद्म युद्ध लड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि भारत हमेशा शांतिपूर्ण तरीके से विवादों के समाधान में विश्वास रखता है। लेकिन देश के आत्म सम्मान को किसी भी तरक का नुकसान बर्दाश्त नहीं है। हैदराबाद में डिंडीगुल वायुसैनिक अड्डे पर संयुक्त स्नातक परेड को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान चीन के रवैये ने उसके इरादों को जाहिर कर दिया।

वहीं, इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि अब आप जिस संगठन के अंग हैं, उसका एक गौरवशाली इतिहास रहा है। देश की संप्रभुता, एकता और अखंडता की रक्षा के लिए भारतीय वायुसेना ने जरूरत पड़ने पर, दुश्मनों के हौसले पस्त करने वाले शौर्य और पराक्रम का प्रदर्शन किया है।

 

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...