1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अब लखनऊ समेत इन जिलों में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य, कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सीएम योगी ने दिए निर्देश

अब लखनऊ समेत इन जिलों में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य, कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सीएम योगी ने दिए निर्देश

कोरोना (corona virus) के केस में बढ़ोत्तरी को देखते हुए सीएम योगी (Cm Yogi) ने सोमवार को टीम9 के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम योगी (Cm Yogi) ने कई सख्त निर्देश दिए। सीएम योगी (Cm Yogi) ने कहा कि एनसीआर के जिलों के साथ अब लखनऊ में सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही कोविड के नियमों का भी पालन करना जरूरी है। मुख्यमंत्री ने बैठक में टीकाकरण पर भी जोर देने को कहा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना (corona virus) के केस में बढ़ोत्तरी को देखते हुए सीएम योगी (Cm Yogi) ने सोमवार को टीम9 के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम योगी (Cm Yogi) ने कई सख्त निर्देश दिए। सीएम योगी (Cm Yogi) ने कहा कि एनसीआर के जिलों के साथ अब लखनऊ में सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही कोविड के नियमों का भी पालन करना जरूरी है। मुख्यमंत्री ने बैठक में टीकाकरण पर भी जोर देने को कहा।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार से हट जाए, तीन महीने में जातीय जनगणना करके दिखाएं समाजवादी लोग : अखिलेश यादव

उन्होंने कहा कि जिनको अभी तक कोरोना की टीका नहीं लगा है उन्हें चिन्हित कर टीका लगाया जाए। सीएम के साथ बैठक के दौरान बताया गया कि, पिछले 24 घंटों में 83,864 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 115 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। वहीं, इस अवधि में 29 कोरोना संक्रमित सही हुए हैं। वहीं, अब प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 695 हो गयी है।

इन जिलों के लोगों को लगाना होगा मास्क
बता दें कि, बैठक के दौरान सीएम योगी (Cm Yogi) ने कहा कि, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ जनपद में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाया जाना अनिवार्य किया जाए।

इसके साथ ही कोविड के नियमों का सख्ती से पालन कराने के साथ ही टीकाकरण पर जोर दिया जाए। वहीं, इस दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि, कोविड टीकाकरण अभियान की प्रगति संतोषप्रद है, किंतु बच्चों के टीकाकरण को और तेज करने की आवश्यकता है।

 

पढ़ें :- डिजिटल इण्डिया अभियान नए भारत के निर्माण में साबित हो रहा है मील का पत्थर : सीएम योगी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...