1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अब शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं इतने लोग, यूपी सरकार ने जारी किया आदेश

अब शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं इतने लोग, यूपी सरकार ने जारी किया आदेश

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण (corona infection) के केस में लगातार कमी आ रही है। प्रदेश के कई जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। साथ ही कई जिलों में एक या दो संक्रमित मिल रहे हैं। कोरोना का खतरा कम होते ही सरकार ने शादि समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में छूट दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण (corona infection) के केस में लगातार कमी आ रही है। प्रदेश के कई जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। साथ ही कई जिलों में एक या दो संक्रमित मिल रहे हैं। कोरोना का खतरा कम होते ही सरकार ने शादि समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में छूट दी है।

पढ़ें :- विदेश से भारत आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी, अब करना होगा ये काम

सरकार ने अब शा​दि समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति दे दी है। पहले 50 लोगों के शादि समारोह में शामिल होने की अनुमति थी। हालांकि, प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देश में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लगातार काम किए जा रहे हैं।

सीएम योगी (CM Yogi) कोरोना संक्रमण को लेकर टीम9 के साथ लगातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं और दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं। बता दें कि, प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बहुत ही कम हो गया है। हर दिन मरीजों की संख्या में कमी भी आ रही है।

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री जी के 3टी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट अभियान के अभिनव प्रयास से प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रित है। इसी के चलते एक्टिव मामले 3,10,783 से घटकर मात्र 193 हो गये हैं तथा 30 अप्रैल के प्रतिदिन कोविड केस 38 हजार से घटकर 09 हो गये हैं।

पढ़ें :- मोदी और योगी  सरकार की कार्यप्रणाली में दिखता है असली समाजवाद : दिनेश शर्मा 
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...