1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अब दिल्ली में शराब की होगी होम डिलीवरी, केजरीवाल सरकार ने फैसले पर लगाई मुहर

अब दिल्ली में शराब की होगी होम डिलीवरी, केजरीवाल सरकार ने फैसले पर लगाई मुहर

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने देशी और विदेशी हर किस्म की शराब की होम डिलीवरी को मंजूरी दे दी है। इसके लिए मोबइल एप या वेब पोर्टल के जरिए ऑर्डर दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार ने राजस्व को बढ़ाने के लिए ये फैसला लिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने देशी और विदेशी हर किस्म की शराब की होम डिलीवरी को मंजूरी दे दी है। इसके लिए मोबइल एप या वेब पोर्टल के जरिए ऑर्डर दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार ने राजस्व को बढ़ाने के लिए ये फैसला लिया है।

पढ़ें :- दिल्ली के यूपी भवन के 118 नंबर कमरे से पुलिस ने फर्जी IAS को किया गिरफ्तार  

इसके साथ ही दिल्ली में लॉकडाउन के ऐलान के बाद शराब की दुकानों पर भीड़ उमड़ गयी थी। उसी वक्त शराब की कंपनियों ने दिल्ली सरकार से शराब की होम डिलीवरी शुरू करने की मांग की थी। अनुमान है कि सरकार का ये फैसला उसी मांग के चलते आया है।

कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन एल्कोहलिक बेवरेज कंपनीज ने कहा कि महाराष्ट्र और मुंबई में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दुकानें बंद हैं। बावजूद सरकार ने होम डिलीवरी की अनुमति दी है। दिल्ली में अप्रैल में लॉकडाउन के बाद शराब बिक्री केंद्रों पर भीड़ बढ़ गई थी। यह जनता की घबराहट ही थी। एसोसिएशन ने उम्मीद जताई थी कि दिल्ली में ऑनलाइन बिक्री की अनुमति दी जाएगी।

 

पढ़ें :- लो फ्लोर बस खरीद मामले में बढ़ सकती है केजरीवाल सरकार की मुश्किलें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...