1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अब दिल्ली में शराब की होगी होम डिलीवरी, केजरीवाल सरकार ने फैसले पर लगाई मुहर

अब दिल्ली में शराब की होगी होम डिलीवरी, केजरीवाल सरकार ने फैसले पर लगाई मुहर

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने देशी और विदेशी हर किस्म की शराब की होम डिलीवरी को मंजूरी दे दी है। इसके लिए मोबइल एप या वेब पोर्टल के जरिए ऑर्डर दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार ने राजस्व को बढ़ाने के लिए ये फैसला लिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Now There Will Be Home Delivery Of Liquor In Delhi Kejriwal Government Has Approved The Decision

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने देशी और विदेशी हर किस्म की शराब की होम डिलीवरी को मंजूरी दे दी है। इसके लिए मोबइल एप या वेब पोर्टल के जरिए ऑर्डर दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार ने राजस्व को बढ़ाने के लिए ये फैसला लिया है।

पढ़ें :- पीएम मोदी संग कश्मीरी नेताओं की बैठक शुरू, डोभाल-अमित शाह व मनोज सिन्हा भी मौजूद

इसके साथ ही दिल्ली में लॉकडाउन के ऐलान के बाद शराब की दुकानों पर भीड़ उमड़ गयी थी। उसी वक्त शराब की कंपनियों ने दिल्ली सरकार से शराब की होम डिलीवरी शुरू करने की मांग की थी। अनुमान है कि सरकार का ये फैसला उसी मांग के चलते आया है।

कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन एल्कोहलिक बेवरेज कंपनीज ने कहा कि महाराष्ट्र और मुंबई में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दुकानें बंद हैं। बावजूद सरकार ने होम डिलीवरी की अनुमति दी है। दिल्ली में अप्रैल में लॉकडाउन के बाद शराब बिक्री केंद्रों पर भीड़ बढ़ गई थी। यह जनता की घबराहट ही थी। एसोसिएशन ने उम्मीद जताई थी कि दिल्ली में ऑनलाइन बिक्री की अनुमति दी जाएगी।

 

पढ़ें :- जम्मू: दिल्ली में पीएम मोदी की बैठक के खिलाफ कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X