जियो को मिलेगी जबरदस्त टक्कर, इस स्टार्टअप से मिलेगा 10 रुपए में 500 एमबी डेटा

top-10-free-calling-apps

पिछले साल रिलायंस जियो ने मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने के बाद दूसरे टेलिकॉम कंपनियों के लिए मुश्किलें बढ़ा दी थी। लेकिन अब जियो को भी जबरदस्त टक्कर देने के लिए एक और स्टार्टअप जल्द आ रहा है। भारत में अभी भी लोगों को डेटा पर अधिक खर्च करना पड़ता है। ऐसे में जियो के लॉन्च होने के बाद से टेलिकॉम सेक्टर में प्राइस वॉर देखने को मिला रहा है।

Now This Startup Will Give You 500mb Data In 10 Rs :

बेंगलुरु में दो युवकों ने मिलकर वाईफाई डब्बा नाम का एक स्टार्टअप खोला है जिसमें ये इंटरनेट डेटा को बेहद किफायती दाम पर मुहैया कराने का दावा कर रहे हैं। वाई-फाई डब्बा लोगों को महज 2 रुपए में 100 एमबी डेटा, 10 रुपए में 500 एमबी डेटा, 20 रुपए में एक जीबी डेटा दे रहे है जिसकी वैलिडिटी 24 घंटे होगी। इस रह आप महज एक कप चाय की कीमत में 500 एमबी डेटा का फायदा उठा सकते हैं। ये डेटा आपको प्री-पेड टोकन के रुप में उपलब्ध होगा। और इसे आप छोटे दुकान जैसे चाय स्टाल, लोकल बेकरी से ले सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को किसी तरह के ऐप को नहीं डाउनलोड करना है। उनको बस अपना मोबाइल नंबर पंच करना होगा जिसके बाद उनको के ओटीपी वेरिफिकेशन कोड मिलेगा, आप इसे नंबर को अपने मोबाइल में फीड करेंंगे और इंटरनेट से जुड़ सकते हैं।

इस स्टार्टअप का मुख्य उद्द्श्य लोगों को सस्ते मेंतेज इंटरनेट मुहैया कराना है। हालांकि ये कंपनी लोगों को अपने जरुरत के मुताबिक अपना डेटा को चुनने का मौका भी मिलेगा। फिलहाल ये सभी प्लान प्री-पेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा क्योंकि भारत में लगभग 90 फीसदी प्री-पेड यूजर्स है। लोगों को फाइबर ऑप्टिक्स के जरिए तेज इंटरनेट मुहैया कराया जाएगा। इससे लोगों को 100 से 200 मीटर के रेडियस में 50 एमबीपीएस तक के स्पीड से इंटरनेट मिल सकेगा।

पिछले साल रिलायंस जियो ने मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने के बाद दूसरे टेलिकॉम कंपनियों के लिए मुश्किलें बढ़ा दी थी। लेकिन अब जियो को भी जबरदस्त टक्कर देने के लिए एक और स्टार्टअप जल्द आ रहा है। भारत में अभी भी लोगों को डेटा पर अधिक खर्च करना पड़ता है। ऐसे में जियो के लॉन्च होने के बाद से टेलिकॉम सेक्टर में प्राइस वॉर देखने को मिला रहा है।बेंगलुरु में दो युवकों ने मिलकर वाईफाई डब्बा नाम का एक स्टार्टअप खोला है जिसमें ये इंटरनेट डेटा को बेहद किफायती दाम पर मुहैया कराने का दावा कर रहे हैं। वाई-फाई डब्बा लोगों को महज 2 रुपए में 100 एमबी डेटा, 10 रुपए में 500 एमबी डेटा, 20 रुपए में एक जीबी डेटा दे रहे है जिसकी वैलिडिटी 24 घंटे होगी। इस रह आप महज एक कप चाय की कीमत में 500 एमबी डेटा का फायदा उठा सकते हैं। ये डेटा आपको प्री-पेड टोकन के रुप में उपलब्ध होगा। और इसे आप छोटे दुकान जैसे चाय स्टाल, लोकल बेकरी से ले सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को किसी तरह के ऐप को नहीं डाउनलोड करना है। उनको बस अपना मोबाइल नंबर पंच करना होगा जिसके बाद उनको के ओटीपी वेरिफिकेशन कोड मिलेगा, आप इसे नंबर को अपने मोबाइल में फीड करेंंगे और इंटरनेट से जुड़ सकते हैं।इस स्टार्टअप का मुख्य उद्द्श्य लोगों को सस्ते मेंतेज इंटरनेट मुहैया कराना है। हालांकि ये कंपनी लोगों को अपने जरुरत के मुताबिक अपना डेटा को चुनने का मौका भी मिलेगा। फिलहाल ये सभी प्लान प्री-पेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा क्योंकि भारत में लगभग 90 फीसदी प्री-पेड यूजर्स है। लोगों को फाइबर ऑप्टिक्स के जरिए तेज इंटरनेट मुहैया कराया जाएगा। इससे लोगों को 100 से 200 मीटर के रेडियस में 50 एमबीपीएस तक के स्पीड से इंटरनेट मिल सकेगा।