1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अब महिलाओं का बस में लगेगा सिर्फ आधा किराया, सीएम ने किया बड़ा ऐलान

अब महिलाओं का बस में लगेगा सिर्फ आधा किराया, सीएम ने किया बड़ा ऐलान

हिमाचल दिवस (Himachal Day) पर चंबा में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने ऐलान किया है कि हिमाचल (Himachal) में अब महिलाओं से बस किराया 50 प्रतिशत ही लिया जाएगा। इसके साथ ही 125 यूनिट तक घरेलू बिजली मुफ्त दी जाएगी। हालांकि, पहले 60 यूनिट तक निशुल्क घरेलू बिजली की सुविधा दी जा रही थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

चंबा। हिमाचल दिवस (Himachal Day) पर चंबा में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने ऐलान किया है कि हिमाचल (Himachal) में अब महिलाओं से बस किराया 50 प्रतिशत ही लिया जाएगा। इसके साथ ही 125 यूनिट तक घरेलू बिजली मुफ्त दी जाएगी। हालांकि, पहले 60 यूनिट तक निशुल्क घरेलू बिजली की सुविधा दी जा रही थी।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार से हट जाए, तीन महीने में जातीय जनगणना करके दिखाएं समाजवादी लोग : अखिलेश यादव

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का बिल माफ किया जाएगा। बता दें कि, इससे पहले कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) ने पुलिस और गृह रक्षा के जवानों की टुकडियों की ओर से प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी ली। एनसीसी, एनएसएस पुलिस बैंड समेत 12 टुकड़ियों ने परेड में हिस्सा लिया।

इसके साथ ही सीएम ने मार्च पासट में भाग लेने वाली टुकड़ी के टीम लीडरों को सम्मानित किया। बता दें कि, हिमाचल दिवस (Himachal Day) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी वहां की जनता को बधाई दी है। हिमाचल दिवस के मौके पर प्रदेश को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मेहनतकश लोगों की तारीफ की और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रयासों को भी सराहा।

 

पढ़ें :- सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की संशोधित सूची जारी की,सवर्णों को भी मिली जगह
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...