1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अब ट्विटर पर आप भी करा सकते हैं ब्लू टिक, करें यह उपाय

अब ट्विटर पर आप भी करा सकते हैं ब्लू टिक, करें यह उपाय

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk ) ट्विटर खरीदने के बाद कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं। एलन मस्‍क ने ट्विटर पर ‘ब्‍लू टिक’ के एवज में भुगतान करने का फैसला लिया है। उन्‍होंने घोषणा की है कि ब्‍लू टिक के लिए प्रतिमाह 8 डॉलर (661 रुपये) चुकाने होंगे. एलन मस्‍क का कहना है कि कोई भी यूजर ‘ब्‍लू टिक’ हासिल कर सकता है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्‍ली। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk ) ट्विटर खरीदने के बाद कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं। एलन मस्‍क ने ट्विटर पर ‘ब्‍लू टिक’ के एवज में भुगतान करने का फैसला लिया है। उन्‍होंने घोषणा की है कि ब्‍लू टिक के लिए प्रतिमाह 8 डॉलर (661 रुपये) चुकाने होंगे. एलन मस्‍क का कहना है कि कोई भी यूजर ‘ब्‍लू टिक’ हासिल कर सकता है। उनकी यह घोषणा भारत की उस योजना के अनुरूप है, जिसके तहत सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर सभी यूजर को वेरिफाई करने की प्‍लानिंग है। दोनों में सिर्फ एक अंतर है। भारत सरकार की योजना इसके एवज में किसी तरह का चार्ज वसूलना नहीं है. वहीं, एलन मस्‍क ने इसके लिए मासिक भुगतान तय कर दिया है।

पढ़ें :- Parag Milk Prices Increased: महंगाई का एक और बड़ा झटका, अमूल के बाद पराग ने भी बढ़ाए दूध के दाम

बता दें कि एक यूजर ने एलन मस्क को ट्वीट करके पूछा था कि उसके पास भारी संख्या में फॉलोअर्स हैं, बावजूद उसे ब्लू टिक नहीं मिल पा रहा है। इस ट्वीट के रिप्लाई में ही एलन मस्क ने पेड ब्लू टिक का इशारा किया था। जिसके बाद ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए 19.99 डॉलर (करीब 1,600 रुपये) चार्ज करने की बात कही जा रही थी, जिसका लोग जमकर विरोध कर रहे हैं। वहीं लेखक Stephen King ने इसका विरोध करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, ब्लू टिक के लिए 1600 रुपये? ये बकवास है बल्कि उनलोगों को मुझे पे करना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो मैं प्लेटफॉर्म छोड़ दूंगा।

लेखक के ट्वीट का जवाब देते हुए मस्क ने बताया कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए 1,600 रुपये नहीं बल्कि 8 डॉलर (लगभग 650 रुपये) लगेंगे। मस्क ने ट्वीट किया कि हमें किसी तरह बिलों का भुगतान करना होगा! ट्विटर पूरी तरह से विज्ञापनदाताओं के भरोसे नहीं रह सकता। 8 डॉलर के बारे में क्या ख्याल है?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...